राज मुखर्जी की अगली फिल्म में नज़र आएंगी मनीषा मर्ज़ारा

0 8
मनीषा मार्ज़ारा को शहर में नई मेथोडिस्ट के नाम से जाना जा रहा है। यह अभिनेत्री जिनकी कुछ फिल्में आ चुकी हैं   आज भी उतनी ही उत्साहित हैं जितनी वह 8 साल पहले अम्बाला से मुंबई आने के वक़्त थीं। मनीषा एक फैशन छात्र थीं, जिन्हें अक्सर विज्ञापन शूट और बड़ी बॉलीवुड प्रोजेक्ट्स के लिये स्टाइलिंग का मौका मिला। तब से मनीषा को पता था की वह सिर्फ फैशन के क्षेत्र तक ही सीमित नहीं करना चाहतीं 
 
थियेटर छात्र होने के नाते मनीषा को मुंबई की फिल्मी दुनिया के बारे में पता था। इस शहर में उनके पहले छह महीनों में उन्हें बालाजी के साथ एक टीवी धारावाहिक करने का मौका मिला। पिछले वर्ष वह दो फिल्म फेस्टिवल में जाने वाली फिल्मों, ‘मुनिया’ और ‘लाइव @ ५’ का हिस्सा थीं। फिर उन्होंने डीडी नेशनल और सोनी के साथ टीवी शोज़ भी मिलते रहे । अपने शुरुआती दिनों को याद करते हुए, मनीषा ने शेयर किया, “मैं बहुत जुनूनी थी और सबकुछ नया करने के लिये तैयार थी, लेकिन ईमानदारी से कहूँ तो  उस वक़्त मुझे कुछ नहीं पता था। मैं जवान थी। आज, मैं जब अपने अतीत में झाँकती हूँ तो वास्तव में आश्चर्य करती हूँ  कि इतना सब मैंने कैसे किया- टेलीविजन, लघु फिल्म्स, शूटिंग।” शायद ये सब अपने आप होता चला गया! 
 
मनीषा को अपने नये और महत्वपूर्ण भूमिकाओं के लिए जाना जाता है और ‘ हू ऍम आई’  में भी उनका रोल कुछ अलग नहीं है बिलकुल उनके पिछले काम की तरह.  जहाँ लाइव @ 5 में राजनीति में युवाओं की भागीदारी के बारे में दिखाया गया था वहीँ मुनिया में बाल श्रम के बारे में बात की गयी थी – जिसमें उन्होंने एक नकारात्मक किरदार निभाया था और उनकी अभिनय शक्ति को दिखाया था! 
नवाजुद्दीन सिद्दीकी द्वारा निर्मित ‘मियां कल आना’ कान्स फिल्म महोत्सव और 23 अन्य ऐसे जाने माने फिल्म समारोहों में गयी थी, जो की निकाह हलाला पर आधरित थी । 
 
राजपाल यादव के साथ ‘बाबूजी एक टिकट बम्बई’  मानव तस्करी और वेश्यावृत्ति के बारे में थी ।
 
मनीषा के मुताबिक, एक भूमिका के रूप में उनके लिए ये कैरेक्टर्स आवश्यक हैं, “मैं इन कहानियों से इन पात्रों से बहुत कुछ सीखती हूँ । एक अभिनेता के रूप में, मुझे अपने विकास के लिए दुनिया की असलियत के साथ रूबरू होना बहुत ज़रूरी है और मैं खुद कलात्मक अभिव्यक्ति के माध्यम से इन मुद्दों को सबके सामने लाने के लिये जिम्मेदार महसूस करती हूँ। “
उनका नया वेंचर, हू एम आई – जो 8 दिसंबर को रिलीज हो रहा है, एक आधुनिक महिला के संघर्षों के बारे में है। मनीषा जहाँ लीड के रूप में हैं, ये करैक्टर सबकुछ करने की कोशिश करती है और सफल होती है तब भी जब हालात उसके पक्ष में नहीं होते हैं।वह कहती हैं “क्या यह हम सबकी कहानी नहीं है?” 
https://www.youtube.com/watch?v=fJhnthcfHb4
Comments
Loading...