आइये जानते है सोनम कपूर के पति आनंद आहूजा की कुछ दिलचस्प बातें

0 231

बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर और आनंद आहूजा शादी के बंधन में बंध गए हैं। सोनम अपनी शादी में बेहद खुबसूरत नजर आ रही थीं तो वही आनंद आहूजा भी किसी राजकुमार से कम नहीं लग रहे थे। आज हम इस लेख में आपको सोनम के पति आनंद आहूजा के बारे कुछ दिलचस्प बातें बताएंगे। जिसके बारे में कम ही लोगों को पता होगा।

आनंद आहूजा का जन्म 29 जुलाई 1983 को नई दिल्ली में हुआ था। वो एक हिंदू परिवार के लड़के हैं। उनके पिता हरीश आहूजा एक बिज़नस मैन हैं जबकि उनकी मां प्रिया अहुजा एक हाउस वाइफ हैं। उनके दो छोटे भाई अनंत आहूजा और अमित आहूजा हैं।

उन्होंने अमेरिकी दूतावास स्कूल, नई दिल्ली से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की और यूएसए के पेंसिल्वेनिया विश्वविद्यालय के व्हार्टन स्कूल से एमबीए की डिग्री पूरी की है। उन्होंने सीएटल, यूएसए में अमेजॉन के मेनेजर के रूप में अपनी इंटर्नशिप की है।

आनंद आहूजा को बास्केटबॉल देखना और खेलना बहुत पसंद है।

जुलाई 2014 में, आनंद ने सोनम को प्रपोस किया था। सोनम ने कुछ महीनों के बाद उनका प्रपोजल स्वीकार कर लिया था। इन दोनों ने पूरे यूरोप में एक साथ यात्रा की है। दोनों अपने परिवार के फंक्शन में भी एक साथ देखे गए हैं।

एम.बी.ए पूरा करने के बाद, उन्होंने अपने चाचा की कपड़ों की कंपनी में काम करना शुरू कर दिया था  और अब वो दिल्ली में कपड़ों के ब्रांड ‘Bhane’ के को-फाउंडर हैं। जो 450 मिलियन डॉलर के वार्षिक कारोबार के साथ भारत में सबसे बड़ी निर्यात कंपनी है। और वह भारत के पहले जूता स्टोर ‘वेग नॉन-वेग’ के संस्थापक भी हैं।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

Comments
Loading...