कुल्फी ने किया गुरदास मान, लंगा किड्स और नूरां सिस्टर्स के साथ मंच पर परफॉर्म

0 149

इस कुल्फी को बीती शाम संगीत के साथ परोसा गया! इस छोटी सी विलक्षण बच्ची ने अपने होमटाउन पंजाब में लाइव ऑडियंस की उपस्थिति में अपनी धुनों से खुशियां फैलाईं। स्टार प्लस के नये शो ‘कुल्फी कुमार बाजेवाला‘ के संगीत धुरंधरों ने एक अद्भुत शाम में राज्य के मशहूर संगीतकारों एवं सिंगर्स के साथ लाइव परफॉर्म किया। इसमें मशहूर लोक गायक गुरदास मान, सूफी जोड़ी नूरां सिस्टर्स और राजस्थान के युवा संगीत उस्ताद लंगा किड्स शामिल हैं।

जब गुरदास मान ने स्टेज पर आकर दर्शकों के लिए अपने हिट चार्टबस्टर्स गाना शुरू किया तो चारों ओर तालियों की गड़गड़हाट गूंज गई। राजस्थानी लोक गायकों लंगा किड्स ने अपने मधुर लोक संगीत से दर्शकों को रोमांचित किया और गायन के स्तर को कई गुणा बढ़ा दिया। इस शाम के मूड को और बढ़ाया सूफी सिंगिंग जोड़ी-नूरां सिस्टर्स-ज्योति नूरां और सुल्ताना नूरां ने। उन्होंने अपने चर्चित गानों पर परफॉर्म किया। इस कार्यक्रम का समापन चंडीगढ़ के सांस्कृतिक केंद्र – कलाग्राम में हुआ।

यह एक म्यूजिक कॉन्सर्ट था और संगीत से भरपूर इतने बड़े कार्यक्रम में बेहद प्रतिभाशाली कुल्फी आखिर कैसे पीछे रह सकती थी? भले ही उसने कोई ट्रेनिंग नहीं ली है लेकिन संगीत के इन महारथियों के साथ परफॉर्मेंस देकर उसने सब पर अपना जादू चलाया। संगीत के प्रति अपने प्यार और हुनर का प्रदर्शन करने के लिए कुल्फी ने गुरदास मान के साथ एक अनूठी एवं आनंददायक जुगलबंदी प्रस्तुत की। इस 7 साल की बच्ची ने 65 वर्षीय सिंगर के साथ कुछ गाने गाये और संगीत की कुछ बारीकियां भी सीखीं। इसके बाद कुल्फी ने अपने राजस्थानी लोक अंदाज को दिखाने के लिए लंगा किड्स का साथ दिया। वह यहीं नहीं रूकी, उसने नूरां सिस्टर्स की पावरफुल जोड़ी के साथ भी खूब धूम मचाई। इन बहनों ने अपने सूफी गायन से दर्शकों का मन मोह लिया और चंडीगढ़ में इस ऐतिहासिक शाम में अपनी फैन कुल्फी कुमार के साथ कुछ गाने भी गुनगुनाये।

इस कार्यक्रम में कई ऐसे पल थे जिन्हें बिल्कुल भी मिस नहीं किया जा सकता था। ऐसा ही एक मौका था जब पंजाब की शान गुरदास मान ने इस छोटी सी ‘कुल्फी‘ से आशीर्वाद लिया। गुरदास मान ने अपनी ढपली और कुल्फी ने अपने मटका के साथ जबर्दस्त जुगलबंदी करने के बाद, इन दोनों ने स्टेज पर फुगडी बजाई जिसे सुनकर सबके चेहरे पर मुस्कान बिखर गई। कुल्फी ने अपने नये दोस्तों लंगा किड्स का परिचय कराया और उनके बीच लस्सी पीने की प्रतियोगिता हुई। लंगा किड्स ने कुल्फी को अपनी पारंपरिक पगड़ी दी। इस उत्सव में चार-चांद लगाने के लिए, नूरां सिस्टर्स जो कुल्फी से काफी प्रभावित दिखीं, ने कुल्फी को एक ब्रेसलेट और दुपट्टा दिया।

कुल्फी के टैलेंट को देखकर पूरी तरह से दंग गुरदास मान ने कहा, ‘‘यह वाकई में ‘छोटा पैकेट, बड़ा धमाका‘ कहलाता है। पठानकोट के सुकून पहुंचाने वाले दृश्य और कुल्फी की मधुर आवाज ने मुझे मेरे बचपन की याद दिला दी। मुझे कुल्फी में अपना बचपन दिखता है। जब मैं छोटा था, तब मुझे भी संगीत के लिए इतनी ऊर्जा, जिज्ञासा थी। मैं भी वर्सेटिलिटी के लिए भूखा था और मुझे स्टेज पर कोई डर नहीं लगता था। बिल्कुल कुल्फी की तरह। मुझे उम्मीद है कि वह दर्शकों को अपनी आवाज से मंत्रमुग्ध करेगी, ठीक वैसे ही जैसे उसने बीती शाम कॉन्सर्ट में किया। शो में उसकी कहानी पूरे सीजन छाई रहेगी। मेरा आशीर्वाद उसके साथ है और मुझे पक्का भरोसा है कि पूरे देश की जनता का आशीर्वाद उसके साथ है। मैं कुल्फी और उसके शो कुल्फी कुमार बाजेवाला को शुभकामनायें देता हूं।‘‘

‘कुल्फी कुमार बाजेवाला‘ का प्रसारण 10 मार्च से किया जायेगा। यह टेलीविजन का पहला म्यूजिकल फिक्शन शो है जिसमें 7 वर्ष की आकृति शर्मा नजर आयेंगी। यह छोटी सी विलक्षण प्रतिभा पठानकोट के पास मात्सुआ गांव में रहती है। वह एक गॉड-गिफ्टेड सिंगर है जिसमें किसी भी स्थिति में गाना बना लेने की अनूठी क्षमता है और वह खुशियां और सकारात्मकता लेकर आती है। यह एक छोटी सी बच्ची की भावनाओं की दिल को छू लेने वाली कहानी है जिसे संगीत के माध्यम से बयां किया गया है।

इस शो की निर्माता गुल खान और निलांजना पुरकायस्थ (4 लॉयन फिल्म्स) हैं। इस शो में मोहित मलिक, अंजलि आनंद, मेहुल बुच और श्रुति शर्मा जैसे कलाकार भी रोचक भूमिकाओं में नजर आयेंगे।

Punjab’s sensation Gurdas Maan takes blessings for Aakriti Sharma who plays the role of Kulfi
Nooran Sisters at the Bajewala Nights
Gurdas Maan, Langa Kids and Nooran Sisters and host Karan Tacker along with Aakriti Sharma as Kullfi
Aakriti Sharma as Kullfi with Punjab Di Shaan Gurdas Maan
Aakriti Sharma as Kullfi playing her matka and Gurdas Maan playing his dafli in a jugalbandi session along with host Karan Tacker
Aakriti Sharma as Kullfi and the Langa Kids indulge in a Lassi drinking competition
Aakriti Sharma as Kullfi and Gurdas Maan playing fugdi together
Aakriti Sharma as Kullfi and Gurdas Maan dance on the title track of Kullfi Kumarr Bajewala
The Langa Boys present Kullfi with their traditional Pagadi

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram परa जा सकते हैं.

Comments
Loading...