मेरी रग-रग में है डांस- जश्न अग्रिहोत्री

0 40

किसी भी अभिनेत्री के लिए इससे बड़ा जश्न क्या होगा कि फिल्म इंडस्ट्री में उसकी पहचान कायम हो रही है जिसके लिए उसने काफी मेहनत की। ये जश्न फिल्में हासिल करने का भी है, जो उन्हें उनके टैलेंट की बदौलत मिली हैं। हम बात कर रहे हैं जश्न अग्निहोत्री की, जो अपनी पहली पंजाबी फिल्म चान तारा को लेकर चर्चाओं में है। हालांकि दर्शक इससे पहले जश्न  ‘इंडियन आयल सर्वो’, ‘सहारा’, ‘इनालसा’ सहित 100 प्रिंट और टीवी विज्ञापन कर चुकी हैं। ग्लैमर इंडस्ट्री में काम करते रहने के दौरान ही उन्हें मधुर भंडारकर की फिल्म ‘‘इंदू सरकार में एक गाने में डांस करने का अवसर मिल गया और फिर यह सिलसिला आगे बढ़ते-बढ़ते फिल्म की लीड एक्ट्रेस तक आ पहुंचा। जी हां, पंजाबी फिल्म में जश्न का लीड रोल ही है। इसके अलावा जश्न एक और पंजाबी फिल्म् कर रही हैं जो अगले साल प्रदर्शित होगी।

जश्न कहती हैं कि उन्होंने मॉडल या एक्ट्रेस बनने के बारे में कभी सोचा भी नहीं था। ख्वाहिश थी इंजीनियर बनने की लेकिन हालात ऐसे बने कि एयर होस्टेस बन गई। हालांकि मैं एयरहोस्टेस की नौकरी से खुश थी लेकिन मुझे पता था कि यह नौकरी लंबे समय तक नहीं रहेगी इसलिए मैं नौकरी छोड़कर एक्टिंग की फील्ड में आ गई। एयर होस्टेस की नौकरी करतेकृकरते मुझे इस बात का अहसास हो चुका था कि मेरी ब्यूटी मेरे काम आ सकती है। कई सेलिब्रिटीज ने मुझे एक्टिंग करने की सलाह दी, जो मुझे विमान में मिलते रहते थे। एक्टिंग से पहले मॉडलिंग की। इसी बीच मधुर भंडारकर से मुलाकात हो गई। उन्होंने मुझे फिल्म ‘इंदू सरकार’ में एक गाने में डांस करने का अवसर दिया जिसे दर्शकों ने सराहा। इस डांस को देखकर ही निर्देशक अनिल शर्मा ने मुझे फिल्म ‘जीनियस’ में डी जे जश्न का किरदार निभाने का अवसर दिया। पंजाबी फिल्म् ‘चान तारा’ की बात करूं तो इसमें मेरी दोहरी भूमिका है।

जश्न भले ही अब एक्टिंग की दुनिया में हैं लेकिन उन्होंने एक्टिंग की ट्रेनिंग नहीं ली। वह कहती हैं कि एक्टिंग सीखने से नहीं आती। मैंने बिना किसी ट्रेनिंग के ही काम करना शुरू किया पर ‘इंदू सरकार’ के बाद मैंने दो तीन वर्कशाप किए हैं। जहां तक डांस का सवाल है तो हम पंजाबी परिवारों में हर मौके पर डांस व होता होता रहता है, तो मैं भी बचपन से ही भांगड़ा वगैरह करती आयी हूं। डांस तो मेरे खून में है। मैं खुद को बेहतरीन डांसर मानती हूं। मैं स्टेज पर भी परफार्म करती हूं. पर बेले डांस व कत्थक सीख रही हूं, क्यांकि मुझे कुछ नया सीखना अच्छा लगता है। मैं हर चीज़ को बहुत जल्द सीख लेती हूं। चान तारा को जश्न एक कॉमर्शियल फिल्म मानती हैं जिसमे कॉमेडी ,रोमांस और ड्रामा है। वह कहती हैं कि मैंने इस रोल के लिए बहुत मेहनत की है। इस रोल को बेहतर तरीके से निभाने के लिए मैंने हेमा मालिनी की फिल्म सीता और गीता और श्रीदेवी की फिल्म चालबाज कई बार देखी।

फिल्म में अपने किरदार को लेकर जश्न कहती हैं कि मेरा डबल रोल है। चान का किरदार महत्वाकांक्षी लड़की है, जो कुछ-कुछ इंग्लिश बोलती है लेकिन तारा में पंजाबियत घुली हुई है। वह देसी स्टाइल में बात करती है। दोनों किरदारों में संतुलन बनाकर काम करना आसान नहीं था क्योंकि दोनों की लैंग्वेज डिफरेंट थी। पंजाबी के टिपिकल स्टाइल को पकड़ने में काफी मुश्किल आई। चूंकि जश्न इन दिनों पंजाबी फिल्मों में बिजी हैं, तो क्या हिंदी फिल्में करती रहेंगी? इस सवाल पर वह कहती हैं कि मैं एक कलाकार हूँ ,मुझे अच्छे रोल करने हैं फिर वो चाहे हिंदी हो या कोई और भाषा। मुझे तो सिर्फ अच्छा काम करना है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

Leave a Reply