नहीं रहे फिल्म ‘जब-जब फूल खिले’ के लेखक बृज कात्याल

0 23

हिंदी फिल्मों और टेलीविजन की दुनिया में कई सारे सीरियल की कहानी लिखने वाले मशहूर लेखक बृज कत्याल अब इस दुनिया में नहीं रहे। 13 सितंबर को कैंसर के चलते उनका निधन हो गया। वो लंबे समय से बीमार थे। बता दें, कि उन्होने शशि कपूर और नंदा की मशहूर फिल्म ‘जब जब फूल खिले’ लिखी थी।

इस बात की जानकारी लेखक-निर्देशक अनुषा श्रीनिवासन ने मीडिया को दी थी जिसके बाद से उनके पास लोगों का आना जाना शुरु हुआ था। बता दें कि अनुषा ने बताया की वे काफी समय से मुंबई के बांद्रा स्थित शांति आवेदना आश्रम में भर्ती थे और जिंदगी और मौत की लड़ाई लड़ रहे थे। करोड़ों की प्रापर्टी होने के बाद भी उनका इलाज एक चैरिटी हॉस्पिटल में हो रहा था।

उनकी कोई संतान नहीं थी और उन्होंने एक लड़का गोद लिया था। उसके ऊपर वो इतना भरोसा करते थे कि सारी प्रॉपर्टी उसके नाम कर दी थी। इसके बाद उनका लड़का बहू उनकी सुध तक नहीं लेते थे और उनको ऐसे जीवन बिताना पड़ा। बता दें कि उन्होंने ना सिर्फ फिल्में लिखी है बल्कि कई प्रसिद्ध टीवी सीरीयल्स भी लिखे है जिनमें से ‘दिल्लगी’ और ‘सांस’ जैसे प्रोग्राम शामिल है।

आपको बता दें कि ये सीरियल्स काफी ज्यादा पसंद किए गए थे और लोगों को इनकी कहानियां काफी ज्यादा अच्छी लगी थी। फिलहाल अब वो इस दुनिया में नही है और उनके लिए शांति की कामना करते है।

Comments
Loading...