वरुण धवन ने लॉन्च की अमिश की नवीनतम पुस्तक’ सुहेलदेव द बैटल ऑफ़ बहराइच

0 108

वरुण धवन ने आज अमिश की नवीनतम पुस्तक – ‘सुहेलदेव द बैटल ऑफ़ बहरैच के कवर का अनावरण किया। विकास सिंह की सहायता से पुस्तक, पहली किताब है जिसके साथ अमिश ने भारत में राइटर सेंटर पेश किया है और ‘इंडिक क्रॉनिकल्स’ नामक अमिश की नई श्रृंखला के तहत प्रकाशित किया जाएगा। ‘सुहेलदेव द बैटल ऑफ़ बहरैच, राजा सुहेल्देव की कहानी का वर्णन करती है, जो एक महान लेकिन भूल गए नायक और एक अविस्मरणीय लड़ाई है, जिसने तुर्कों को लगभग 170 वर्षों तक खाड़ी में रखा था।

मुझे यकीन है कि हम सुहेल्देव का एक अच्छी तरह से अनुकूलन देखेंगे जो दुनिया तक पहुंच जाएगा

कवर पर अपने विचार साझा करते हुए, वरुण धवन ने टिप्पणी की, “यह समय है कि हम अपने भारतीय नायकों का जश्न मनाते हैं और नायकों को देखने के लिए पश्चिम को नहीं देखते हैं। आप हां प्रेरित हो जाते हैं, लेकिन अमिश और विकास जैसे कट्टरपंथियों के साथ जो महान काम कर रहे हैं भारतीय इतिहास को सुलभ और मनोरंजक बनाने में नौकरी। जब आप अमिश द्वारा एक पुस्तक पढ़ते हैं तो आपकी कल्पना जंगली चलती है। मुझे यकीन है कि हम सुहेल्देव का एक अच्छी तरह से अनुकूलन देखेंगे जो दुनिया तक पहुंच जाएगा। “

इस कार्यक्रम में अमिश, विकास और वरुण के बीच एक दिलचस्प बातचीत देखी गई जहां अमिश ने कवर के पीछे अपने विचार साझा किए। “इंडिक क्रॉनिकल श्रृंखला के साथ, विचार अनदेखा नायकों का पता लगाना है। पहले भाग का शीर्षक सुहेल्देव और बहराइच की लड़ाई है। हमने इस महान योद्धा नायक को एक बहुत ही छोटी रियासत से प्रदर्शित करने का प्रयास किया, जिसने लीड ली उत्तर भारत में कम से कम निराशा का समय कम से कम। हम सुहेल्देव को लाइटलाइट में नायक रखना चाहते थे और यही वह कवर था जो कवर करने की कोशिश करता था। यह वह युद्ध में चार्ज कर रहा है, घायल लेकिन असंतुष्ट, भयंकर, देशभक्ति, समावेशी और सबकुछ अमिश ने कहा, “भारतीय नायक होना चाहिए”।

 इस पुस्तक को लिखने में अमिश की सहायता करने की अपनी यात्रा पर बोलते हुए विकास सिंह ने कहा, “मैं कई वर्षों से अमिश को जानता हूं, लेकिन यह पहली बार है जब हमें साथ मिलकर काम करने का मौका मिला। हम बैठ गए, उन्होंने कहानी सुनाई और हमने विचारों को दूर कर दिया। मैंने पहला मसौदा लिखा और अमिश ने दूसरे मसौदे को लिखा। उसने बिल्कुल इसे चारों ओर बदल दिया था! उन्होंने मेरा लेखन रखा लेकिन उन्होंने नाटक, रोमांस, रहस्य को जोड़ा और कहानी को दिल में डाल दिया। “

‘सुहेल्देव और बहरीच की लड़ाई’ वेस्टलैंड (एक अमेज़ॅन कंपनी) द्वारा प्रकाशित की जाएगी और 23 जुलाई 2018 को ऑनलाइन और ऑफलाइन बुकस्टोर्स में रिलीज होगी।

Varun Dhawan, Amish
Varun Dhawan, Amish,Vikas Singh
Varun Dhawan, Amish
Varun Dhawan, Amish,Vikas Singh
Vikas Singh, Varun Dhawan, Amish
Amish, Varun Dhawan
Vikas Singh, Varun Dhawan, Amish
Varun Dhawan, Amish,Vikas Singh

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

Comments
Loading...