‘हाउ टु ट्रेन योर ड्रैगन : द हिडेन वर्ल्‍ड’ 21 मार्च को भारत के थिएटर्स में होगी रिलीज

0 10

यूनिवर्सल पिक्‍चर्स इंटरनेशनल और ड्रीमवर्क्‍स एनिमेशन की हाउ टु ट्रेन योर ड्रैगन : द हिडेन वर्ल्‍ड अब 21 मार्च 2019 को भारत में रिलीज होगी। अक्षय कुमार की केसरी भी इसी दिन रिलीज हो रही है। हाउ टु ट्रेन योर ड्रैगन : द हिडेन वर्ल्‍ड इस सीरीज की तीसरी फिल्‍म है और भारत में अंग्रेजी, हिन्‍दी, तमिल और तेलुगू में 2डी, 3डी और आइमैक्‍स में रिलीज होगी। इसे समूचे भारत में 1000 से अधिक स्‍क्रीन्‍स में रिलीज किया जायेगा। पहले हाउ टु ट्रेन योर ड्रैगन फिल्‍म की रिलीज के बाद से ही इस सीरीज ने दुनिया भर में हर उम्र के लाखों लोगों का दिल जीता है।

हाउ टु ट्रेन योर ड्रैगन बढ़ने और अज्ञात का सामना करने के लिए साहस जुटाने के बारे में एक हैरत में डालने वाली कहानी है…साथ ही इसमें दिखाया गया है कि हार मानने के लिए आपको कोई भी चीज प्रशिक्षित नहीं कर सकती है। शुरुआत होती है एक किशोर वाइकिंग एवं निर्भीक नाइट फ्‍यूरी ड्रैगन के बीच असंभावित दोस्‍ती के साथ, और यह उनकी जिंदगियों में एपिक ऐडवेंचर बन जाता है। फिल्‍म इतिहास में सबसे पसंदीदा एनीमेटेड फ्रैंचाइजी में से एक :  ‘हाउ टु ट्रेन योर ड्रैगन: द हिडेन वर्ल्‍ड के सबसे आश्‍चर्यजनक अध्‍याय का स्‍वागत कीजिए।

 एस्ट्रिड के अलावा अब बर्क के मुखिया और शासक, हिकप ने आश्‍चर्यजनक रूप से अराजक ड्रैगन यूटोपिया का निर्माण किया है। जब अचानक फीमेल लाइट फ्‍यूरी का उद्भव उनके गांव द्वारा झेले जाने वाले सबसे बुरे खतरे के साथ होता है, तो हिकप और टूथलेस को निश्चित ही उनका एकमात्र घर छोड़ना पड़ता है जिसे वे जानते हैं और वे एक अज्ञात दुनिया की यात्रा पर निकल पड़ते हैं जिसका अस्तित्‍व सिर्फ मिथकों में ही मौजूद है। जब उनकी असली किस्‍मत का खुलासा होता है, तब ड्रैगन एवं राइडर धरती के अंतिम सिरे पर हर उस चीज की रक्षा करने के लिए एक साथ लड़ेंगे जिसे उन्‍होंने संजोया है।

हाउ टु ट्रेन योर ड्रैगन: द हिडेन वर्ल्‍ड के लिए, सीरीज डायरेक्‍टर डीन डेब्‍लोईस ने अपने सभी कलाकारों के साथ वापसी की है। इस फिल्‍म का निर्माण ब्रैड लुईस (रैटाटाउली, एएनटीजेड) और बोनी आर्नल्‍ड (टॉय स्‍टोरी, हाउ टु ट्रेन योर ड्रैगन, हाउ टु ट्रेन योर ड्रैगन 2) ने किया है।

इस फिल्‍म के कलाकारों में जे बरुशेल, अमेरिका फरेरा, केट ब्‍लैंशेट, किट हैरिंगटन, क्रेग फर्ग्‍युसन, जोना हिल, क्रिस्‍टेन विग और एफ. मुरे अब्राहम शामिल हैं।

टूथलेस और हिकप को एक बार फिर से हाउ टु ट्रेन योर ड्रैगन: द हिडेन वर्ल्‍ड  में देखें, 21 मार्च को आपके नजदीकी सिनेमा घरों में

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

Leave a Reply