मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस द्वारा गायक पावा के ग्लोबल पीस कंसर्ट ऑफ म्यूजिकल मेडिटेशन का शानदार लॉन्च

0 17

महात्मा बुद्ध के जीवन दर्शन पर आधारित अंतर्राष्ट्रीय गायक संगीतकार-लेखक पावा के ग्लोबल पीस कंसर्ट ऑफ म्यूजिकल मेडिटेशन  का  आधिकारिक लॉन्च मुख्यमंत्री  देवेंद्र फडणवीस के द्वारा सपन्न किया गया  वैश्विक लोक्रप्रियता प्राप्त  पावा ने पिछले साल  समबुद्धा  एवॉकिंग बुद्धास स्प्रिचुअल थॉट ग्लोबल म्यूजिक  एलबम लॉन्च किया था जिसकी राष्ट्रीय एवं अंतरास्ट्रीय स्तर  पर बहुत प्रशंसा की गयी थी  इस एलबम का मुख्य उद्येश्य यह बताना हैं कि किस तरह से भगवान् बुद्ध और उनकी  शिक्षाओं के द्वारा विषय शांति के नए द्वार खोल सकती है ।

लॉन्च के बाद समबुद्धा  एवॉकिंग बुद्धास स्प्रिचुअल थॉट ग्लोबल म्यूजिक पूरी दुनिया में श्रोताओँ ने पसन्द किया। पावा ने इस फ्यूजन संगीत को अंतर्राष्ट्रीय प्रभावशाली बनाने के लिए यूरोप यूके और यूएसए के म्यूज़िशन्स को भी जोड़ा। पावा ने  इस एलबम को दलाई लामा को समर्पित किया है जिनकी शिक्षाओं का आज के समाज और मनुष्य के साथ ही उन पर भी गहरा प्रभाव है।  पावा  ग्लोबल पीस म्यूजिक के  के साथ ही फ़िल्म झमेला में भी अपनी बहुमुखी संगीत प्रतिभा से सबका मनोरंजन करने में सफल रहे है  पूरी दुनिया में पावा ने अपने शो सम्बुद्धा से वैश्विक श्रोताओँ को आकर्षित किया है जिसमे जर्मनी विशेष है दर्शकों से खचाखच भरे सभागारों और हॉलों ने इस भगवान बुद्ध के शांति के आध्यात्मिकता संबंध के बारे में पावा की प्रस्तुतियों को दर्शको ने उल्लेखनीय प्रतिक्रिया दी है।  

पावा के नवीनतम संगीत एलबम के  माध्यम से संबुद्ध, ध्यान और आध्यात्मिक संगीत पर आधारित  संगीत मध्यस्थता की दुनिया की पहली थीम प्रस्तुत कर रहे है  है। सुख (खुशी), श्रद्धा (विश्वास), पावित्रता (शुद्धता), कारी (एक्शन) और संस्कार (संवर्द्धन) सभी मनुष्यों के कल्याण के लिए भगवान बुद्ध की शिक्षाओं के आधार पर भावात्मक गीत  शांति की इस यात्रा का सहम संगीतमय हिस्सा हैं। पावा द्वारा रचित पाली भाषा में बुद्ध आधारित गीतों में अंग्रेजी और हिंदी भाषा का भावार्थ प्रमुख आकर्षण है।

पावा की इस अनूठी संगीत यात्रा में   संयुक्त राज्य अमेरिका से सैम मेंडेल सोहन ,  स्पेन के नीरा सुअरेज़, पोलैंड के मैटिडा बाजार और  मुंबई के युतिका वर्मा साथ हैं। पावा  देशों और महाद्वीपों की सीमाओं में भगवान बुद्ध के इन ध्यान विचारों संगीत रूप में पहुंचाने  के इच्छुक हैं। 

संबुद्ध की यात्रा वास्तव में आकर्षक रही है और निश्चित रूप से निकट भविष्य में दुनिया के  कोनों तक पहुंच जाएगी। पावा और टीम द्वारा यह वैश्विक शांति पहल निश्चित रूप से हर किसी के जीवन में शांति और सद्भाव लाएगी। पावा ने इस शांति कार्यक्रम के माध्यम से शांति के संदेश को फैलाने के लिए एक ईमानदार और समर्पित प्रयास किया है और वह आशा करते है कि लोग खुले दिल से इस विनम्र प्रयास को स्वीकार करें और उन्हें यकीन है कि यह संगीत  की यात्रा मन को एक आलौकिक विश्व शांति की तरफ ले जायेगी। 

इस अवसर पर मुख्य मंत्री श्री देवेंद्र फड़णवीस ने कहा कि पावा के इस नए संगीत प्रस्तुति से मैं बहुत प्रभावित हूँ मन और आत्मा की शुद्धि के लिए उनका यह गीत बेहद प्रभावशाली  है।  मैं पावा और पूरे टीम को ग्लोबल पीस कंसर्ट ऑफ म्यूजिकल मेडिटेशन की वैश्विक सफलता के लिए शुभकामनायें  देना चाहता हूँ 

इस अवसर पर गायक संगीतकार-लेखक पावा ने कहा कि मैं ग्लोबल पीस की प्रस्तुति पर उपस्थित दर्शकों के प्रतिसाद से खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहा हूँ  साथ ही भगवान  बुद्ध के म्यूजिकल मेडिटेशन के दर्शन को पूरी दुनियाँ में पहुँचाने के लिए तैयार हूँ। माननीय मुख्यमंत्री के द्वारा  ग्लोबल पीस कंसर्ट ऑफ म्यूजिकल मेडिटेशन  का लॉन्च मेरे जीवन के लिए महत्वपूर्ण अवसर है “

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

Comments
Loading...