बॉलीवुड के ये स्टार्स हैं विघ्नहर्ता के बड़े भक्त, देखें तस्वीरें

0 94

गणेश चतुर्थी का शुभ अवसर शुरू होने वाला है। इस त्यौहार की सबसे ज्यादा चमक महाराष्ट्र में देखने को मिलती है। महाराष्ट्र में लोग बड़ी धूमधाम से गणपति बप्पा का स्वागत करते हैं और दस दिनों तक उन्हें अपने घर विराजते हैं। इस मौके पर बॉलीवुड के सितारे भी भक्ति के रंग में रंगे हुए होते हैं। कुछ बॉलीवुड स्टार्स तो ऐसे हैं जो बड़े भव्य तरीके से बप्पा का स्वागत करते हैं। इस साल भी हर बार की तरह धूम-धाम से ये त्योहार मनाने की तैयारी चल रही है। आइये आपको बताते हैं कि बॉलीवुड के वो कैन से स्टार्स हैं जो गणपति बप्पा की पूजा और उनकी भक्ति में पूरी तरह से डूब जाते हैं।

1- सलमान खान की भगवान गणेश में गहरी आस्था है। वो हर साल बड़ी धूमधाम से गणपति बप्पा को अपने घर लाते हैं। सलमान भी मानते हैं कि बप्पा ने उन्हें कई मुश्किलों से निकाला है। हर साल गैलेक्सी अपार्टमेंट में गणेश उत्सव धूमधाम से मनाया जाता है।

2- कपूर फैमिली का गणेश उत्सव भी कम मोहक नहीं होता है। रणबीर कपूर अपने माता-पिता के साथ हर साल गणेश चतुर्थी धूमधाम से मनाते हैं। इस अवसर पर पूरा कपूर खानदान इकट्ठा होकर विघ्नहर्ता का स्वागत करता है।

3- बॉलीवुड के सदाबहार एक्टर जितेंद्र की गणेश भक्ति किसी से छिपी नहीं है। वो अपने पूरे परिवार के साथ बप्पा के सामने नत-मस्तक होते हैं। हर साल जितेंद्र का पूरा परिवार गणेश उत्सव की तैयारियों में जोरो-शोरों से लग जाता है। इस अवसर पर जितेंद्र गिरगौम में अपने पुराने घर जाकर पहली गणेश आरती करते हैं।

4- विवेक ओबरॉय अपनी सफलता का पूरा क्रेडिट बप्पा को देते हैं। विवेक ओबरॉय करियर के शुरुआती दिनों में सफलता ना मिलने से काफी परेशान थे। लेकिन 2007 की फिल्म ‘शूटआउट एट वडाला’ के बाद से मानो उनकी किस्मत ही बदल गई। उसके बाद तो उनकी फिल्में लगातार हिट होती चली गईं।

5- सिंगर मुकेश का परिवार भी बड़ी धूम-धाम से ये त्योहार मनाता है। नील नितिन मुकेश ने बचपन में ही अपने पापा से घर में गणेशा को लाने की जिद की। तभी से उनके घर में गणेश चतुर्थी धूमधाम से मनाई जाने लगी। मुकेश परिवार 11 दिनों तक गणपति की सेवा करते हैं।

6- नाना पाटेकर के घर पर गणपित पूजा उनके पापा ने शुरू की थी। तब से आज तक यह उत्सव हर साल उनके घर में मनाया जाता है। नाना खुद भगवान गणेश की आंखों को पेंट करते हैं। गणेशोत्सव के दौरान नाना सारी तैयारियां करते हैं, नाना की बप्पा से गहरी आस्था जुड़ी हुई है।

7- बॉलीवुड सुपरस्टार गोविंदा भी हर साल गणेश भगवान की मूर्ति घर पर लाते हैं। हालांकि गोविंदा इस उत्सव को बहुत ही प्राइवेट रखते हैं, इस पूजा में उनके करीबी ही शामिल होते हैं।

8- शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा यह साबित करते हैं कि भगवान के प्रति आस्था की कोई सीमा नहीं होती। हर साल शिल्पा और राज बप्पा को धूमधाम से घर लाते हैं। गणेश मूर्ति के विसर्जन के दौरान शिल्पा का डांस सुर्खियों में रहता है।

9- रानी मुखर्जी के घर साल 2010 से गणपति विराजते हैं। अपनी फिल्मों की सफलता के लिए रानी गणपति बप्पा को धन्यवाद करना नहीं भूलतीं।

10- संजय दत्त और उनकी पत्नी मान्यता भी अपने घर पर गणपति बप्पा का स्वागत करते हैं। और बड़ी धूम-धाम से 10 दिनों तक बप्पा की पूजा और आरती की जाती है। संजय दत्त का भी मानना है कि बप्पा ने उनके जीवन में आने वाली हर मुश्किलों को दूर करने में उनकी मदद की है।

11- ऋतिक रोशन भी अपने पूरे परिवार के साथ हर साल गणपति का स्वागत करते हैं। अपने काम से समय निकालकर ऋतिक अपने परिवार के साथ 10 दिनों तक बप्पा में ही अपना ध्यान लगाते हैं । इस मौके पर परिवार के सभी लोग एक साथ होते हैं।

12- सोनू सूद भी गणपति बप्पा के बड़े भक्त हैं। वो भी अपने घर पर बप्पा का स्वागत करते हैं और 10 दिनों तक दिल से उनकी भक्ति करते हैं।

13- अनिल कपूर भी अपने घर में गणपति बप्पा को बड़ी धूमधाम से विराजते हैं और नाच-गाने के साथ उन्हें विदा भी करते हैं।

14- माधुरी दीक्षित भी हर साल बड़ी धूमधाम से अपने घर में विघ्नहर्ता गणपति बप्पा का स्वागत करती हैं और पूरे परिवार के साथ उनकी पूजा करती हैं।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Comments
Loading...