बॉलीवुड की वो हॉरर फिल्में जिन्हें अकेले नहीं देख पाएंगे आप

0 116

1- महल (1949)

निर्देशक कमाल अमरोही की फिल्म “महल” बॉलीवुड की पहली डरावनी फिल्म के तौर पर जानी जाती है। पुनर्जन्म के विषय पर आधारित ये फिल्म सालों से दर्शकों को डराती आ रही है।

2- बीस साल बाद (1962)

सर आर्थर कॉनन डॉयल के “द हाउंड ऑफ़ बास्करविले” पर आधारित यह डरावनी फिल्म 1962 में एक सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म साबित हुई थी। इस फिल्म को बिरेन नाग ने निर्देशित किया था

3- कोहरा (1964)

डेफने डु मॉरियर के 1938 के उपन्यास “रेबेका” पर आधारित फिल्म “कोहरा” में कई कहानियां दर्शायी गई हैं। फिल्म का क्लाइमेक्स देखने लायक है।

4- रात (1992)

रामगोपाल वर्मा द्वारा निर्देशित फिल्म रात अलौकिक शक्तियों पर आधारित फिल्म है। कहानी में दिखाया गया है कि एक परिवार अर्ध शहरी इलाके में नए घर में रहने जाता हैं जहाँ विचित्र घटनाओं की अफवाह हैं। इस फिल्म में मुख्य भूमिका निभा रही महिला एक मृत बिल्ली के बच्चे से प्रभावित होती है।

5- राज़ (2002)

फिल्म “राज़” मिशेल पेफीफर स्टारर “व्हाट लाइज़ बेनाथ” से प्रेरित है। फिल्म में बिपाशा बसु और डीनो मोरिया ने मुख्य भूमिका निभाई थी। फिल्म को विक्रम भट्ट ने डायरेक्ट किया था।

6- भूत (2003)

जब एक विवाहित जोड़े एक फ्लैट में चले जाते हैं जो एक आत्मा से प्रेतवाधित होता है, तो अकल्पनीय अनुभवों की एक श्रृंखला पत्नी को पागल बनाने लगती है। ये फिल्म निर्देशक राम गोपाल वर्मा की बेहतरीन फिल्मों में से एक है। इस फिल्म में उर्मिला मातोंडकर, अजय देवगन और फरदीन खान ने मुख्य भूमिका निभाई थी।

7- डरना मना है (2003)

केवल राम गोपाल वर्मा एक ऐसे डायरेक्टर हैं जो एक सेब को भी डरावना दिखा सकते हैं। डायरेक्टर ने इस फिल्म में 6 रचनात्मक लघु कथाएं दिखाई हैं, सभी में एक डरावना मोड़ आता है।

8- 1920 (2008)

फिल्म में एक जोड़ा प्रेतवाधित हवेली में जाता है। जिसमें लड़की शैतानी आत्मा द्वारा प्रेतवाधित होती है, तब उसका साथी उसे बचाने का फैसला करता है।

9- फूंक (2008)

‘फूंक’ राम गोपाल वर्मा द्वारा बनाई गई एक और डरावनी फिल्म है। इस फिल्म के लिए राम गोपाल वर्मा ने 5 लाख रुपये का इनाम घोषित किया था, जो थिएटर में अकेले फिल्म को डरे के बिना देखेगा।

10- 13 B (2009)

“13 बी”, फिल्म में मनोहर (आर माधवन) और उनके परिवार की इमारत 13 वीं मंजिल पर एक फ्लैट में रहने जाते हैं। मनोहर का परिवार एक टीवी सीरियल से जुड़ा हुआ है और बाद में उन्हें अहसास होता है कि धारावाहिक की घटनाएं अपने अपने जीवन हो रही घटनाओं की तरह ही हैं।

11- शापित (2010)

विक्रम भट्ट द्वारा निर्देशित इस फिल्म की कहानी में अमन और काया प्यार में पागल हैं लेकिन वे ये जानकर हौरान हो जाते हैं कि परिवार के अभिशाप के कारण काया शादी नहीं कर सकती है। इस जोड़े को इस अभिशाप को समाप्त करने के लिए प्रोफेसर से मदद मिलती है।

12- रागिनी MMS (2011)

अमेरिकी अलौकिक डरावनी “असाधारण गतिविधि” से प्रेरित, “रागिनी एमएमएस” एक वास्तविक कहानी पर आधारित है। फिल्म को पवन कृपलानी ने डायरेक्ट किया है।

13- राज़-3 (2012)

इमरान हाश्मी और बिपाशा बसु स्टारर फिल्म की कहानी एक डूबते फिल्म स्टार, शनाया यानि (बिपाशा) के बारे में है, जो युवा संजना (ईशा गुप्ता) को अपने रास्ते से हटाने के लिए काले जादू का सहारा लेती है।

14- भूत रिटर्न्स (2012)

“भूत रिटर्न्स” 2003 की हिट “भूत” की एक अगली सीरीज है। यह फिल्म एक परिवार द्वारा अनुभव किए जाने वाले नाटकीय और भयानक परिवर्तनों के बारे में है जब वे एक नए घर में रहने जाते हैं।

15- हॉरर स्टोरी (2013)

यह फिल्म युवाओं के एक समूह के चारों ओर घूमती है जो रात में एक प्रेतवाधित होटल में रुकने का फैसला करते हैं। जहां चीजें डरावनी हो जाती हैं।

16- एक थी डायन (2013)

“एक थी डायन” में मुख्य भूमिका में इमरान हाश्मी, कोंकोना सेन शर्मा और हुमा कुरेशी हैं। फिल्म को कन्नन अय्यर ने डायरेक्ट किया है।

17- आत्मा (2013)

फिल्म में मुख्य भूमिका में नवाजुद्दीन सिद्दीकी और बिपाशा बसु हैं।  “आत्मा” एक मां माया वर्मा (बिपाशा) और उनकी बेटी निया की प्रेतवाधित कहानी है।

18- 3 G (2013)

“3 जी” सैम अरोड़ा (नील नितिन मुकेश) और शीना (सोनल चौहान) की कहानी है, जो सैम के साथ एक ‘3 जी’ सेकेंड हैंड मोबाइल फोन खरीदते समय कई डरावनी घटनाओं का सामना करती हैं।

19- पिज्ज़ा (2014)

‘पिज्जा’ एक डिलीवरी ब्वॉय के जीवन पर आधारित फिल्म है। जिसमें भयानक मोड़ तब आता  है जब वह एक बड़े रहस्य के साथ परिवार के घर पर डिलीवरी के लिए जाता है। फिल्म “पिज्जा” कई डरावने मोड़ों के साथ एक अलौकिक थ्रिलर है।

20- रागिनी MMS-2 (2014)

एक फिल्म का क्रू एक कामुक डरावनी फिल्म शूट करने के लिए मुंबई के बाहरी इलाके में एक फार्महाउस पर जाता है। फिल्म में सनी लियोन रागिनी के रूप में है।

21- मुंबई 125 KM (2014)

यह फिल्म पांच दोस्तों की एक कहानी है, जो एक राइड पर जा रहे हैं। वे शॉर्ट कट लेने का फैसला करते हैं और यात्रा अंतहीन हो जाती है।

22- 3 A.M. (2014)

“3 एएम” तीन दोस्तों की कहानी है जो भूत के अस्तित्व को साबित करने के लिए एक रियलिटी शो बनाने की योजना बनाते हैं।

23-  6-5 = 2 (2014)

ये फिल्म एक सच्ची घटना पर आधारित है। “6-5 = 2” जंगल में शिविर में जाने वाले दोस्तों के एक समूह के चारों ओर घूमती है जिसमें भयानक घटनाओं होती हैं।

24- मछली जल की रानी है (2014)

यह एक जोड़े की कहानी है जो एक प्रेतवाधित गेस्ट हाउस में रहता है और कई डरावनी क्षणों का सामना करता है।

25- अलोन (2015)

कहानी बिपाशा बसु द्वारा निभाई गई अंजना और संजना के जुड़वा जुड़वाओं के चारों ओर घूमती है। दोनों बहनों ने हमेशा एक साथ रहने का वादा किया था, लेकिन उनमें से एक की अचानक मौत शीतलन घटनाओं की एक श्रृंखला की ओर ले जाती है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Comments
Loading...