ज्यादा फिल्मों में नहीं मिला काम, तो इन एक्‍ट्रेसेस ने बॉलीवुड से बना ली दूरी

0 249

फिल्म इंडस्ट्री में अक्सर ऐसा होता है कि एक्टर्स की तुलना में एक्ट्रेसेस का करियर ज्यादा लंबा नहीं होता। अगर फिल्मों की बात की जाए तो जिन एक्टर्स या एक्ट्रेसेस को करियर की शुरुआत में ही अच्छी फिल्में मिल जाती हैं, उनका करियर तो बहुत आगे तक जाता है, लेकिन जिनकी फिल्में करियर की शुरुआत में ही फ्लॉप हो जाती है, उनका करियर बहुत जल्दी ही खत्म हो जाता है। बॉलीवुड में कई एक्ट्रेसेस ऐसी भी हैं, जिन्होंने काफी नाम कमाया, लेकिन आज वो लाइमलाइट से दूर हैं। आइए हम आपको बताते हैं ऐसी ही कुछ एक्ट्रेसेस के बारे में जिनका फिल्मी करियर बहुत जल्दी ही खत्म हो गया या फिर वो जिन्होंने कई बड़ी फिल्में की लेकिन फिर भी आज वो फिल्मइंडस्ट्री से अलग हो चुकी हैं।

शमिता शेट्टी

सबसे पहले हम बात करते हैं साल 2000 में पहली बार फिल्म ‘मोहब्बतें’ में नजर आईं एक्ट्रेस शमिता शेट्टी की। शमिता शेट्टी बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी की छोटी बहन हैं। शमिता का फिल्मी करियर 7 साल की ही रहा। वो आखिरी बार साल 2007 में रिलीज हुई फिल्म ‘कैश’ में नजर आईं थीं। इसके अलावा शमिता कई फिल्मों जैसे ‘मेरे यार की शादी है’, ‘जहर’, ‘वजह’, ‘मोहब्बत हो गई है  तुमसे’ में भी काम कर चुकी हैं।

Shamita Shetty

सुष्मिता सेन

इसके बाद बात करते हैं पूर्व मिस यूनिवर्स और बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन की। सुष्मिता सेन ने साल 1996 में रिलीज हुई फिल्म ‘दस्तक’ से बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया था। सुष्मिता आखिरी बार साल 2010 में आई फिल्म ‘नो प्रॉब्लम’ में नजर आईं थीं। इसके अलावा सुष्मिता ने ‘जोर’, ‘बीवी नंबर वन’, ‘सिर्फ तुम’, ‘फिज़ा’, ‘क्योंकि मैं झूठ नहीं बोलता’, ‘समय’, ‘मैं हूं ना’ जैसी फिल्मों में भी काम किया। सुष्मिता का फिल्मी करियर सिर्फ 14 साल ही रहा।

Sushmita Sen

ट्विंकल खन्ना

– बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार की पत्नी और डिम्पल कपाडिया-राजेश खन्ना की बेटी ट्विंकल खन्ना का बॉलीवुड करियर ज्यादा लंबा नहीं चल सका। ट्विंकल खन्ना ने साल 1995 में आई फिल्म ‘बरसात’ से बॉलीवुड में एंट्री की थी। इसके बाद साल 2001 में आई फिल्म’लव के लिए कुछ भी करेगा’ में वो आखिरी बार नजर आईं थीं। ट्विंकल ने ‘मेला’, ‘बादशाह’, ‘जोरू का गुलाम’, ‘जब प्यार किसी से होता है’, ‘इतिहास’, ‘जुल्मी’, ‘इंटरनेशनल खिलाड़ी’ जैसी कई फिल्मों में भी काम किया।

Twinkle Khanna

ग्रेसी सिंह

बॉलीवुड की सीधी और सिंपल एक्ट्रेस में गिनी जाने वाली एक्ट्रेस ग्रेसी सिंह ने भी बॉलीवुड में सिर्फ 14 साल तक ही काम किया। ग्रेसी सिंह ने बॉलीवुड एक्टर आमिर खान के साथ साल 2001 में आई फिल्म ‘लगान’ से बॉलीवुड में एंट्री की थी। बीच में 3-4 साल तक ग्रेसी सिंह की कोई फिल्म नहीं आई। इसके बाद वो आखिरी बार साल 2017 में आई फिल्म ‘ब्लू माउंनटेन’ में नजर आईं थीं। इनके अलावा ग्रेसी सिंह ने ‘छूरियां’, ‘गंगाजल’, ‘मुन्ना भाई एमबीबीएस’, ‘मुस्कान’, ‘देशद्रोही’ और ‘देख रे देख’ जैसी फिल्मों में भी काम किया।

Gracy Singh

नम्रता शिरोडकर

बॉलीवुड एक्ट्रेस नम्रता शिरोडकर का फिल्मी करियर भी काफी कम ही चला। नम्रता शिरोडकर ने साल 1998 में आई फिल्म ‘मेरे दो अनमोल रत्न’ से बॉलीवुड में अपनी एंट्री की थी। नम्रता ने ‘जब प्यार किसी से होता है’, ‘कच्चे धागे’, ‘वास्तव’, ‘पुकार’, ‘दिल-विल प्यार-व्यार’ और ‘एलओसी कारगिल’ जैसी कई बड़ी फिल्मों में भी काम किया। साल 2004 में आई फिल्म ‘रोक सको तो रोक लो’ में वो आखिरी बार नजर आईं थीं।

Namrata Shirodkar

अमृता राव

अपनी प्यारी और शर्मीली सी मुस्कान से लोगों का दिल जीतने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस अमृता राव ने भी बेहद कम फिल्मों में ही काम किया। अमृता राव ने साल 2002 में रिलीज हुई फिल्म ‘अब के बरस’ से बॉलीवुड में एंट्री की थी। उनका फिल्मी करियर 11 साल की रहा। अमृता ने ‘इश्क-विश्क’, ‘मैं हूं ना’, ‘प्यारे मोहन’, ‘विवाह’, ‘माई नेम इज एन्थॉनी गोनसल्वेज’, ‘ वेलकम टू सज्जनपुर’, ‘जॉली एलएलबी’ जैसी फिल्मों में काम किया। अमृता आखिरी बार साल 2013 में आई फिल्म ‘सत्याग्रह’ में नजर आईं थीं।

Amrita Rao

असिन

बॉलीवुड एक्ट्रेस असिन ने भी बहुत कम फिल्मों में ही काम किया। असिन ने साल 2009 में आई फिल्म ‘नमस्ते ड्रीम्स’ से बॉलीवुड में एंट्री की थी। इसके अलावा असिन ने ‘रेडी’, ‘गजनी’, ‘हाउसफुल-2’, ‘खिलाड़ी 786’, ‘बोल बच्चन’ जैसी फिल्मों में भी काम किया। आखिरी बार असिन साल 2015 में रिलीज हुई फिल्म ‘ऑल इज वेल’ में नजर आईं थीं।

Asin

आयशा टाकिया

जानी मानी सिंगर फाल्गुनी पाठक के एलबम से मशहूर हुईं एक्ट्रेस आयशा टाकिया ने भी लंबे समय से फिल्मों से दूरी बना ली है। आयशा साल 2004 में रिलीज हुई हिट फिल्म ‘टार्जन द वंडर कार’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। आयशा ने ‘वांटेड’, ‘दिल मांगे मोर’, ‘डोर’, ‘सोचा न था’, ‘फूल एंड फाइनल’, ‘क्या लव स्टोरी है’, ‘शादी नंबर-1’ जैसी फिल्मों में भी काम किया। आयशा ने आखिरी बार साल 2011 में रिलीज हुई फिल्म ‘मोड़’ में काम किया था।

Ayesha Takia

ईशा देओल

बॉलीवुड अभिनेता धर्मेंद्र और ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी की बड़ी बेटी ईशा देओल ने भी बहुत कम फिल्मों में काम किया। ईशा देओल ने साल 2002 में आई फिल्म ‘क्या दिल ने कहा’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। ईशा ने ‘कोई मेरे दिल से पूछे’, ‘न तुम जानो न हम’,’कुछ तो है’, ‘चुरा लिया है तुमने’, ‘धूम’, ‘काल’, ‘दस’, ‘नो एंट्री’, ‘जस्ट मैरीड’ जैसी कई और फिल्मों में भी काम किया। आखिरी बार ईशा साल 2011 में रिलीज हुई फिल्म ‘टेल मी ओ खुदा’ में नजर आईं थीं।

 

Esha Deol

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Comments
Loading...