बर्थडे स्पेशल: कम समय में ही जवां दिलों की धड़कन बन गए हैं विक्की कौशल

0 173

बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट के साथ फिल्म राज़ी में मुख्य भूमिका में नजर आने वाले एक्टर विक्की कौशल आज अपना 30वां जन्मदिन मना रहे हैं। बॉलीवुड में बेहद कम समय में अपनी खास पहचान बना चुके विक्की कौशल आज के युवाओं दे दिल की धड़कन बनते जा रहे हैं। वैसे तो विक्की कौशल की पहली फिल्म कोई और थी लेकिन बतौर लीड एक्टर उनकी पहली फिल्म मसान थी। इस फिल्म ने विक्की को स्टार बना दिया और उन्होंने लोगों के दिलों में अपनी जगह बना ली। आइए आज उनके जन्मदिन के मौके पर आपको बताते हैं उनके जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें…

– विक्की कौशल का जन्म 16 मई 1988 को मुंबई में हुआ। उन्होंने ग्रेजुएशन की डिग्री एक इलेक्ट्रॉनिक्स और टेलिकॉम इंजीनियर के रूप में 2009 में हासिल की। शोहरत हासिल कर चुके विक्की ने बचपन का कुछ वक्त मुंबई की चॉल में भी गुजरा है।

View this post on Instagram

Iqbal. #Raazi11thMay

A post shared by Vicky Kaushal (@vickykaushal09) on

एक्टिंग के लिए नौकरी को ठुकराया

– विक्की के पास नौकरी करने का मौक था, लेकिन वो एक अभिनेता बनना चाहते थे, लिहाजा रंगमंच के साथ जुड़ गए। कौशल, किशोर नामित कपूर की एक एक्टिंग वर्कशॉप में शामिल हो गए। विक्की ने एक शॉर्ट फिल्म ‘गीक आउट’ के अलावा ‘लव शव ते चिकन खुराना’और ‘बॉम्बे वेलवेट’ जैसी फिल्मों में छोटी भूमिका निभाई।

– 2010 में विक्की ने अनुराग कश्यप की फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ में सहायक का काम किया। नीरज घयावन फिल्म में सहायक निदेशक थे. जब नीरज ने अपनी फिल्म मसान पर काम करना शुरू किया तो कौशल को भी एक ऑडिशन के लिए बुलाया गया था। नीरज के लगा कि विक्की बनारस जैसे एक छोटे से शहर के लड़के की भूमिका नहीं निभा पाएंगे क्योंकि वो एक ठेठ पंजाबी पृष्ठभूमि से थे, लेकिन ऑडिशन देखने के बाद नीरज ने विक्की को फाइनल किया।

– कौशल की दूसरी फिल्म ‘जुबान’, मार्च 2016 में रिलीज हुई। ये फिल्म एक युवा लड़के की कहानी है जो बड़बड़ाने की बीमारी से ग्रस्त है। उनकी अगली फिल्म रमन राघव 2.0, अनुराग कश्यप की एक साइको थ्रिलर थी, जिसमें उन्होंने नशे की लत वाले किरदार को निभाया है। हालांकि इस फिल्म में उनका किरदार निगेटिव था, लेकिन दर्शकों ने उसे काफी पसंद किया।

मशहूर एक्शन डायरेक्टर के बेटे है विक्की

– कौशल के पिता श्याम कौशल, एक बॉलीवुड एक्शन निर्देशक और स्टंट कोओर्डिनेटर हैं। वो स्लमडॉग मिलियेनर, 3 इडियट्स और बजरंगी भाईजान जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं। विक्की के भाई सनी कौशल भी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ें हैं, वो असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में गुंडे और माई फ्रंड पिंटो जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं।

– बालीवुड एक्टर विक्की कौशल और आलिया भट्ट की हाल ही रिलीज हुई फिल्म राजी को बॉक्स ऑफिस पर अच्छा रेस्पॉन्स मिल रहा है। फिल्म में आलिया भट्ट और विक्की कौशल के अभिनय की हर कहीं तारीफ की जा रही है।

– कौशल की अगली फिल्म ‘मनमर्ज़ियां’ है। जिसमें आयुष्मान खुराना और भूमि पेडनेकर उनके साथ स्क्रीन शेयर की है। हालांकि, प्रोड्यूसर आनंद एल राय के निर्देशक के साथ मतभेद के कारण इस फिल्म निर्माण में देरी हो रही है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

Comments
Loading...