कभी इन 7 फिल्मों ने चमकाया था बॉबी देओल का करियर

0 276

बॉलीवुड ऐक्टर बॉबी देओल इनदिनों अपनी आने वाली फिल्म ‘रेस 3’ को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। सलमान खान की फिल्म रेस-3 से बॉबी लंबे समय बाद अपना कमबैक कर रहे हैं और सभी को उम्मीद है कि उनकी ये फिल्म बॉक्सऑफिस पर अच्छी कमाई करेगी। इस फिल्म में बॉबी काफी दमदार रोल में नजर आ रहे हैं। इतना ही नहीं, इस फिल्म में पहली बार बॉबी सलमान के साथ शर्टलेस होते हुए भी नजर आ रहे हैं।

फिल्म के ट्रेलर को देखकर ही इस बात का अंदाजा लगया जा सकता है कि बॉबी की किरदार काफी ऐक्शन वाला और उनकी पहली की फिल्मों से काफी अलग है। वैसे, सलमान की इस फिल्म से बॉबी के करियर को कितना फायदा होगा, ये तो आने वाला समय ही बताएगा। ऐसा नहीं है कि पहले की फिल्मों को लोगों ने पसंद नहीं किया। 90 के दशक में जब बॉबी ने बॉलीवुड में कदम रखा तो उन्होंने अपनी हर फिल्म में अलग-अलग ऐक्ट्रेस के साथ काम किया और फिल्म के गाने और उनकी ऐक्टिंग को लोगों मे काफी पसंद भी किया।

बॉबी ने ऐसी कई फिल्में कीं, जो बॉक्सऑफिस पर कामयाब रहीं। इनमें ‘गुप्त’, ‘सोल्जर’, ‘बादल’ और ‘हमराज’ जैसी फिल्मों ने तो बॉबी के करियर को नई ऊंचाई दी थी। हालांकि बाद में बॉबी को लगने लगा कि अब फिल्में उनके पास चलकर आएंगी,इसलिए उन्होंने काम की तलाश ही बंद कर दी। नतीजा उन्हें काम मिलना ही बंद हो गया था। आइए आपको बतातें हैं उन 7 फिल्मों के बारे में जिनकी वजह से बॉबी देओल के करियर को एक नई पहचान मिली…

1- बरसात barsaat movie

डायरेक्टर राजकुमार संतोषी की ये फिल्म साल 1995 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म से बॉबी देओल ने बॉलीवुड में कदम रखा था। फिल्म में उनके किरदार का नाम बादल था। इस फिल्म में बॉबी के अपोजिट बॉलीवुड ऐक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना थीं। फिल्म का कुल बजट 8 करोड़ था, फिल्म बॉक्सऑफिस पर सुपरहिट रही थी और फिल्म ने 19 करोड़ का कलेक्शन किया था।

2- गुप्त Gupt movie

साल 1997 में आई इस फिल्म को राजीव राय ने डायरेक्ट किया था। फिल्म में बॉबी देओल के साथ बॉलीवुड ऐक्ट्रेस काजोल और मनीषा कोईराला ने मुख्य भूमिका निभाई थी। ये फिल्म भी बॉक्सऑफिस पर हिट साबित हुई थी। फिल्म का बजट 10 करोड़ा था और फिल्म ने 25 करोड़ का कलेक्शन किया था।

3- बादल Badal Movie

डायरेक्टर राजकंवर की एक्शन रोमांस फिल्म बादल साल 2000 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में बॉबी देओल के साथ बॉलीवुड ऐक्ट्रेस रानी मुखर्जी ने मुख्य भूमिका निभाई थी। फिल्म के गाने लोगों को काफी पसंद आए और फिल्म में बॉबी देओल की ऐक्टिंग की काफी तारीफ हुई। इस फिल्म का बजट 10 करोड़ था और फिल्म ने बॉक्सऑफिस पर 15 करोड़ का कलेक्शन किया था।

4- बिच्छू bichu movie

साल 2000 में आई इस एक्सन थ्रिलर फिल्म में गुड्डू धनोआ ने डायरेक्ट किया था। इस फिल्म में भी बॉबी देओल के अपोजिट बॉलीवुड ऐक्ट्रेस रानी मुखर्जी नजर आईँ थी। ये फिल्म भी बॉक्सऑफिस पर सक्सेसफुल रही थी। फिल्म का बजट 7.5 करोड़ थी और फिल्म ने 11 करोड़ का कलेक्शन किया था।

5- अजनबी ajnabee

डायरेक्टर अब्बास मस्तान की सस्पेंस थ्रिलर फिल्म अजनबी साल 2001 में रिलीज हुई थी। फिल्म में बॉलीवुड ऐक्ट्रेस करीना कपूर ने बॉबी देओल के अपोजिट मुख्य भूमिका निभाई थी। इसके अलावा फिल्म में अक्षय कुमार और बिपाशा बसु भी मुख्य भूमिका में नजर आए थे। फिल्म का बजट 17 करोड़ था और फिल्म ने कुल 18 करोड़ का ही कलेक्शन किया था।

6- हमराज humraaz

साल 2002 में आई डायरेक्टर-प्रोड्यूसर बी आर चोपड़ा की फिल्म हमराज एक रोमांटिक थ्रिलर फिल्म थी। इस फिल्म में बॉलीवुड ऐक्ट्रेस अमीषा पटेल बॉबी देओल के साथ मुख्य भूमिका में नजर आईं थी, इसके अलावा फिल्म में अक्षय खन्ना भी मुख्य भूमिका में नजर आए थे। फिल्म का बजट 15 करोड़ था और फिल्म ने बॉक्सऑफिस पर कुल 17 करोड़ कमाई की थी।

7- यमला पगला दीवाना YAMLA-PAGLA-DEEWANA

डायरेक्टर समीर कार्णिक की एक्शन कॉमेडी फिल्म यमला पगला दीवाना साल 2011 में रिलीज हुई थी। फिल्म में बॉबी देओल के साथ धर्मेंद्र और सनी देओल ने मुख्य भूमिका निभाई थी। ये फिल्म भी बॉक्सऑफिस पर हिट साबित हुई थी। फिल्म का कुल बजट 29 करोड़ रुपए था और फिल्म ने 55 करोड़ का कलेक्सन किया था।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

Comments
Loading...