बर्थडे स्पेशल: जानिए कैसे टेनिस प्लेयर पर आया लारा दत्ता का दिल

0 151

पूर्व मिस यूनिवर्स और बॉलीवुड एक्ट्रेस लारा दत्ता आज 40 साल की हो गई हैं। आज उनका जन्मदिन है। लारा का जन्म 16 अप्रैल, 1978 में गाजियाबाद, यूपी में हुआ था। साल 2000 में उन्होंने मिस यूनिवर्स का खिताब जीता। अपने फिल्मी करियर के अलावा लारा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में रहीं। कई सारे एक्टर और सेलेब्रिटी के साथ उनका नाम जुड़ा। लारा ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग के तौर पर की और उसके बाद उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा। आइए आज उनके जन्मदिन के मौके पर आपको बताते हैं उनके करियर और उनकी लव लाइफ से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें।

– लारा ज्यादातर बंगलुरु और मुंबई में रही हैं। लारा के पिता विंग कमांडर थे। लारा पहले पायलट बनना चाहती थीं पर लारा ने मॉडलिंग को करियर के तौर पर चुना।

– साल 1997 में लारा ने मिस इंटरकॉन्टिनेंटल और साल 2000 में मिस यूनिवर्स का खिताब जीता। लारा उस वक्त भारत की दूसरी ​महिला थीं, जिसे इस खिताब से नवाजा गया।

अंदाज से किया था डेब्यू

– लारा ने साल 2003 में अक्षय कुमार और प्रियंका चोपड़ा के साथ फिल्म ‘अंदाज’ से अपना डेब्यू किया। इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर सफलता मिली और लारा को फिल्मफेयर का ​बेस्ट फीमेल डेब्यू अवॉर्ड मिला। 

– इसके बाद लारा फिल्म ‘मस्ती’, ‘काल’, ‘नो एंट्री’, ‘भागम भाग’, ‘पार्टनर’,’हाउसफुल’, ‘डॉन 2’ और ‘सिंह इज ब्लिंग’ में नजर आईं। फिल्म ‘झूम बराबर झूम’, ‘बिल्लू’, ‘चलो दिल्ली’ और ‘डेविड’ के लिए लारा को क्रिटिक्स की सराहना ​भी मिली।

– लारा दत्ता ने अपना प्रोडक्शन हाउस भी शुरू किया। इसके बैनर तले उनकी पहली फिल्म थी ‘चलो दिल्ली’। लारा दत्ता को भारत सरकार द्वारा पद्मश्री और पद्म भूषण जैसे राष्ट्रीय सम्मानों से भी नवाजा गया

– लारा का फिल्म डेब्यू साल 2002 में तमिल फिल्म ‘अरासात्ची’ से होता लेकिन कुछ वजहों से ये फिल्म साल 2004 में रिलीज हुई। इससे पहले लारा ​की बॉलीवुड फिल्म ‘अंदाज’ रिलीज हो गई थी।

इनसे था पहले अफेयर

– मॉडल और एक्टर केले डोर्जी के साथ अपने अफेयर को लेकर लारा काफी चर्चा में रहीं। 9 साल तक रिलेशनशिप में रहने के बाद दोनों एक दूसरे से अलग हो गए।

– दोनों का रिश्ता टूटने की वजह बॉलीवुड एक्टर डीनो मोरया को माना जाता है। खबरों की मानें तो डीनो के साथ भी उनके प्रेम प्रसंग की खबरें थीं। खबरों के मुताबिक, केली के साथ रिलेशनशिप में रहने के बाद भी लारा मॉडल डीनो मोरिया को डेट करने लगी थीं।

– डीनो से पहले लारा दत्ता का नाम इंटरनेशनल गोल्फ खिलाड़ी टाइगर वुड्स से भी जुड़ा। उस दौरान भी वो केली के साथ रिश्ते में थीं। केली ने जब इस बात को मीडिया के सामने खुलासा किया तो खूब विवाद हुआ। बाद में डीनो-लारा का ब्रेक अप हुआ और केली ने भी एक्ट्रेस का साथ छोड़ दिया। 

– केली दोरजी से ब्रेकअप के बाद लारा दत्ता का नाम टेनिस खिलाड़ी महेश भूपति से जुड़ा। भूपति की पत्नी और मॉडल श्वेता जयशंकर ने अपने एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि जब लारा महेश की जिंदगी में आईं, तब वो शादीशुदा थे।

– जैसे ही महेश भूपति का तलाक हुआ, लारा ने बिना वक्त गंवाए उनसे शादी कर ली। साल 2011 में दोनों शादी के बंधन में बंधे। अगले साल 2012 में उनकी बेटी शायरा का जन्म हुआ।

– अभिनेत्री लारा दत्ता जल्द ही फिल्म ‘क्रेजी हम’ से कमबैक करने जा रही हैं। लारा इससे पहले फिल्म ‘अजहर’ में नजर आई थीं। फिल्म में लारा के साथ आदित्य रॉय कपूर, सोनाक्षी सिन्हा और​ दिलजीत दोसांझ भी होंगे। इस फिल्म की शूटिंग शुरू हो चुकी है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Comments
Loading...