बर्थडे स्पेशल: वो शहर जहां गुज़रा सलमान खान का बचपन, आज भी याद हैं पुरानी बातें…

0 33

हर तरफ बॉलीवुड के दबंग सलमान खान के फैंस उनका बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। ये सलमान खान का 53वां जन्मदिन है। सलमान ने बॉलीवुड में अपनी एक खास पहचान तो बनाई ही, साथ ही उन्होंने शुरु  से लोगों के दिलों पर राज़ किया है और आज भी वो लोगों के दिलों पर छाए हुए हैं। फैंस उनकी एक झलक पाने के लिए बेचैन रहते हैं। लड़के हो यां लड़कियां सभी उनके फैंस हैं। तो आइए सलमान के जन्मदिन के खास मौके पर हम आपको बताते हैं उनके बचपन से जुड़ी दिलचस्प बातें। हम आपको बताते हैं उस शहर के बारे में जहां सलमान ने अपना बचपन गुज़ारा है…

इंदौर को लेकर काफी इमोशनल हैं सलमान

– सलमान खान का जन्म 27 दिसम्बर 1965 को कल्याणमल नर्सिंग होम में हुआ था और उनके बचपन का ज्यादा समय पलासिया कैंपस में बीता था। सलमान की प्राइमरी स्कूलिंग सिंधिया स्कूल ग्वालियर से हुई थी, जहां उनके भाई अरबाज खान भी उनके साथ थे। सलमान की एक्सटेंडेड फैमिली के कुछ सदस्य अभी भी वहां रहते हैं। इंदौर को लेकर सलमान काफी इमोशनल हैं और अक्सर फिल्म प्रमोशन के बहाने वहां जाते रहते हैं।

सलमान ने शेयर किया वीडियो

– कुछ समय पहले ही अपनी डेब्‍यू फि‍ल्‍म ‘लवरात्रि’ के प्रमोशन के लिए सलमान खान की बहन अर्पिता के पति आयुष शर्मा इंदौर पहुंचे थे। जहां आयुष ने स्थानीय लोगों से मुलाकात करने के साथ वीडियो भी बनाया। सलमान ने आयुष की विजिट का एक वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर करते हुए लिखा- बचपन के घर की मैमोरीज पूरी तरह से रिफ्रेश हो गईं इस इंदौर वाले वीडियो को देखकर।

–  आपको बता दें, कि कुछ साल पहले ‘जय हो’ के प्रमोशन के लिए भी सलमान इंदौर गए थे। तब सलमान ने बचपन की बातों को याद किया था। तब एक इंटरव्यू में सलमान ने कहा था, कि वो दिन चले गए जब एक लड़का अपनी साइकिल पर पलासिया में घूमता रहता था, कुल्फी खाता था और पतंगबाजी का मजा उठाता था। सलमान ने तब कहा था कि शहर काफी बदल गया है। अब साइकिल चलाने की जगह नहीं है और पहले जैसी शांति भी नहीं रही।

2009 में इंदौर गए थे सलमान

– इससे पहले सलमान ने 2009 में मेयर के चुनाव के दौरान भी इंदौर का दौरा किया था, जिसमें उन्हें एक प्रत्याशी के समर्थन में रैली की थी। नवंबर के महीने में ओल्ड पलासिया स्थित खान कंपाउंड में सलमान खान के चाचा नईम से उनके जन्मदिन पर मिलने के लिए सलमान खान का पूरा परिवार पहुंचा था। खबरों के मुताबिक, सलमान के पिता सलीम खान की दोनों पत्नियां सलमा और हेलन के साथ सोहेल खान, अलवीरा खान अग्निहोत्री व उनकी बेटी अलीजी ने नईम को जन्मदिन पर पहुंचकर सरप्राइज दिया था।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Comments
Loading...