बर्थडे स्पेशल: फिल्मों में आने से पहले ही पति से अलग हो चुकी थीं माही गिल, अब बिजनेसमैन से है अफेयर

0 26

बॉलीवुड एक्ट्रेस माही गिल आज अपना 43वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। माही को बॉलीवुड में काम करते हुए 10 साल हो चुके हैं। इतने सालों में माही ने एक से बढ़कर एक किरदार निभाए फिर चाहे ‘देव डी’ फिल्म की पारो हो या फिर ‘साहेब बीवी और गैंगस्टर’ फिल्म की माधवी देवी। तो आइए आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताते हैं उनके जीवन से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें…

– माही गिल का असली नाम रिम्पी कौर गिल है। माही चंडीगढ़ की रहने वाली हैं और पंजाबी परिवार से ताल्लुक रखती हैं। हिंदी फिल्मों के अलावा माही गिल ने पंजाबी फिल्मों में भी काम किया है। बॉलीवुड में डेब्यू करने से पहले माही पंजाबी फिल्मों में ही काम करती थीं।

– माही गिल ने साल 2003 में पंजाबी फिल्म ‘हवाएं’ की थी। इसके बाद वह कई सारी फिल्मों में नजर आईं, हालांकि बॉलीवुड में डेब्यू अनुराग कश्यप की फिल्म ‘देव डी’ से किया था। इस एक फिल्म ने माही गिल को एक के बाद एक कई ऑफर्स मिलने लगे साथ ही कई अवॉर्ड भी अपने नाम किए।

– ‘देव डी’ फिल्म के लिए माही गिल को साल 2010 में फिल्मफेयर अवॉर्ड बेस्ट एक्ट्रेस क्रिटिक्स कैटेगरी में मिला था। इसके बाद माही ने स्क्रीन अवॉर्ड मोस्ट प्रॉमिसिंग न्यूकमर फीमेल का अवॉर्ड भी अपने नाम किया। हिंदी और पंजाबी फिल्मों के अलावा माही गिल ने तेलुगु फिल्म में भी काम किया।

– तूफान’ माही की पहली तेलुगु फिल्म थी। ‘तूफान’ बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म ‘जंजीर’ का रीमेक थी। इस फिल्म में माही गिल ने मोना डॉर्लिंग का रोल निभाया था। फिल्मों में आने से पहले ही माही गिल अपने पति से अलग हो चुकी थीं।

– एक इंटरव्यू के दौरान माही गिल ने बताया – ‘मेरी पहली शादी नहीं चल पाई क्योंकि उस वक्त मैं बहुत कम उम्र की थी और समझदार नहीं थी। मैं अपने एक्स हसबेंड से अब भी बात करती हूं। मैं बिजनेसमैन के साथ रिलेशनशिप में हूं। वह गोवा में हैं और अभी तक शादी के बारे में हम लोगों ने कोई बात नहीं की है।’

– माही गिल हमेशा से ही अपने बोल्ड अंदाज के लिए जानी जाती हैं। हाल ही में उन्होंने #MeToo कैंपेन बड़ा खुलासा किया था जिसने तहलका मचा दिया था। माही ने कुछ दिन पहले कास्टिंग काउच के बारे में बात की और जो उन्होंने बताया वो बेशक दिल दहला देने वाला था।

– माही गिल ने बताया – ‘मैं भी कास्टिंग काउच का शिकार हो चुकी हूं। मुझे उस डायरेक्टर का नाम याद नहीं है। करियर के शुरुआती दौर में डायरेक्टर से मिलने सूट पहनकर गई थी। तब डायरेक्टर ने कहा था अगर इस तरह से सूट पहनकर आओगी तो कोई भी फिल्म में काम नहीं देगा। एक डायरेक्टर ने मुझे कहा था मैं देखना चाहता हूं कि तुम नाइटी में कैसी लगोगी?’

– आपको बता दें, माही गिल इस वक्त वेब सीरीज में नजर आ रही हैं जिसका नाम ‘अपहरण’ है। इस वेब सीरीज में माही गिल ने जबरदस्त बोल्ड सीन दिए हैं।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Leave a Reply