बर्थडे स्पेशल: इस फिल्म की शूटिंग के दौरान सच में प्रेग्नेंट हो गई थीं जूही चावला

0 52

फिल्मों में अपनी बेहतरीन अदाकारी और क्यूट स्माइल के लिए मशहूर ऐक्ट्रेस जूही चावला आज अपना 51वां जन्मदिन मना रही हैं। 80 और 90 के दशक में अपनी एक्टिंग से लाखों दिलों को जीतने वाली खूबसूरत अदाकार जूही चावला ने फिल्मी पर्दे पर अपने अलग-अलग किरदार से हमेशा सुर्खियां बटोरीं। वह जितनी अपनी फिल्मों को लेकर चर्चा में रहीं उतनी ही वह अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में छाई रहीं। अपने तीन दशक से भी ज्यादा लंबे फिल्मी करियर में उन्होंने कई ऐसी फिल्में दीं, जिसे आज भी लोग काफी पसंद करते हैं। अपने काम को लेकर जूही काफी जुनूनी थीं। तो आइए आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें…

1994 में मिस इंडिया बनीं थी जूही चावला

– जूही चावला का जन्म 13 नवंबर, 1967 को एक पंजाबी परिवार में लुधियाना में हुआ था। उन्होंने अपनी स्कूलिंग कॉनवेंट स्कूल से पूरी की। इसके बाद उन्होंने अपना ग्रैजुएशन सिडेनहैम कॉलेज से कंप्लीट किया है। 1994 में मिस इंडिया रह चुकी जूही चावला को उनके शानदार अभिनय के लिए दो बार फिल्म फेयर अवॉर्ड भी नवाज़ा गया।

फिल्म ‘सल्तनत’ से किया डेब्यू

– जूही चावला ने हिंदी फिल्मों में अपने करियर की शुरुआत साल 1986 में आई फिल्म ‘सल्तनत’ से की लेकिन ये फिल्म फ्लॉप रही जिसके बाद उन्होंने कन्नड़ फिल्मों का रुख किया। वहां अपनी किस्मत आजमाने के बाद जूही ने फिर से बॉलीवुड का रुख किया जहां उन्हें पहला बड़ा ब्रेक फिल्म ‘कयामत से कयामत’ तक में मिला।

‘कयामत से कयामत तक’ से मिला बड़ा ब्रेक

– ये फिल्म हिट रही और इसमें जूही की परफॉरमेंस को भी बेहद सराहा गया। इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड भी दिया गया। जूही ने अपने समय में एक के बाद एक कई हिट फिल्मों की सौगात दी है। इन हिट फिल्मों में ‘इश्क’, ‘डर’, ‘कयामत से कयामत तक’, ‘साजन का घर’ और ‘बोल राधा बोल’ शामिल है।

बिजनेसमैन जय मेहता से की शादी

– जूही ने जय मेहता नाम के एक बिजनेसमैन से शादी कर ली थी। जय का बिजनेस अफ्रीका, इंडिया, कनाडा और अमेरिका तक में फैला हुआ है। जून 2003 में आई सुजोय घोष की फिल्म ‘झंकार बीट्स’ में उन्होंने एक प्रेग्नेंट हाउस वाइफ का किरदार निभाया था। इस फिल्म के दौरान जूही चावला सच में प्रेग्नेंट थीं।

दो बच्चों की मां हैं जूही

– फिल्म जून 2003 में रिलीज हुई, वहीं 21 जुलाई 2003 को उन्होंने अपने दूसरे बच्चे अर्जुन मेहता को जन्म दिया। वैसे ये पहली बार नहीं था जब जूही ने इस स्थिति में भी दिन रात काम किया हो। जब वह पहली बार मां बनने वाली थीं, तब उन्होंने अमेरिका में एक स्टेज शो किया था और बेटी जान्हवी को जन्म दिया।

दो फिल्मों में आने वाली हैं नज़र

– जूही चावला इन दिनों अपनी दो फिल्मों की रिलीज की तैयारी में जुटी हैं। अपनी एक फिल्म में वो ऋषि कपूर के साथ सालों बाद नजर आने वाली हैं। आखिरी बार जूही-ऋषि कपूर के साथ 1996 में फिल्म दरार में नजर आई थीं। अब दोनों को स्टार एक बार फिर से करीब 22 साल बाद एक फैमिली ड्रामा फिल्म में नजर आने वाले हैं।

फरवरी में रिलीज़ होगी फिल्म

– इस फिल्म का निर्देशन हितेश भाटिया करेंगे। वहीं जूही राज कुमार राव, सोनम कपूर और अनिल कपूर एक साथ फिल्म ‘एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’ में नजर आने वाली हैं। कहा जा रहा है कि जूही की ये फिल्म फरवरी में रिलीज होगी।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Leave a Reply