बर्थडे स्पेशल : इस वजह से अमिताभ बच्चन ने छुपाया अपना और रेखा का रिश्ता

0 23

अमिताभ बच्चन यानी सदी के महानायक, जिनका नाम आज भी बच्चे, युवा और बुजुर्ग सभी की ज़ुबान पर छाया रहता है, हर कोई उनके अभिनय के साथ-साथ उनकी शख्सियत का दीवाना है। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ आज अपना 76वां जन्मदिन मना रहे हैं। उम्र के इस पड़ाव पर भी बिग बी का रुतबा कम नहीं हुआ है। वो आज भी सबके फेवरेट सुपरस्टार हैं। अगर हम उनकी लव लाइफ की बात करें तो अमिताभ के साथ सबसे पहले रेखा का नाम आता है। अमिताभ बच्चन की बात हो और रेखा का ज़िक्र ना हो, ऐसा तो हो नहीं सकता। तो आइए आज इस महान अभिनेता के जन्मदिन के मौक पर हम आपको बतातें हैं, उनके जीवन के कुछ दिलचस्प किस्से…

– रेखा ने अपने एक पुराने इंटरव्‍यू में अपने और अमिताभ बच्‍चन के रिश्ते के बारे में खुलकर बात की थी। अमिताभ के बारे में रेखा सिर्फ बहुत करीबी दोस्‍तों से ही बात करती हैं। लेकिन 1982 के ‘कुली’ हादसे के दो साल बाद रेखा ने फिल्मफेयर से खुलकर दोनों के रिश्‍ते के बारे में बात की थी। इसमें रेखा ने अमिताभ के इस फैसले को सपोर्ट किया था कि वह उनके रिश्‍ते के बारे में चुप रहे।

– रेखा ने कहा था, कि उन्होंने अपनी इमेज, परिवार, बच्चों की रक्षा के लिए ऐसा किया जो बहुत अच्छी बात है। पब्लिक इस बारे में क्या सोचती है, उसकी उनको परवाह नहीं है। फिर दोनों का रिश्‍ता आखिर पब्‍ल‍िक में क्‍यों जाना चाहिए । हमारे बीच प्‍यार है, सो है। कोई इसके बारे में क्या सोचता है, मुझे उसकी परवाह नहीं है।

View this post on Instagram

It’s always smiles when you work together..

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on

– रेखा का कहना था कि वो पब्‍ल‍िक में कही उनकी बातों की वह परवाह नहीं करती हैं। रेखा ने साफ कहा था कि लोग उनको बेचारी कह रहे होंगे उनके 10 जोदार अफेयर रहे हैं। फिर भी मिस्टर बच्चन पुराने मिज़ाज के इनसान हैं। वे किसी को चोट नहीं पहुंचाना चाहते हैं। तो अपनी पत्नी को क्यों दुख देंगे।

– रेखा ने कहा था- हम इंसान हैं। हम प्यार करते हैं और एक दूसरे को ज्यों-का-त्यों स्वीकार करते हैं। हमारे जीवन में तकलीफों से कई गुना ज्यादा खुशियां हैं। बाकी चीजें कोई मायने नहीं रखतीं। जबतक मैं उस व्यक्ति के साथ हूं, मुझे कोई परवाह नहीं है। रेखा ने कहा था, कि मिस्टर बच्चन मेरे लिए महत्वपूर्ण हैं। किसी और के लिए नहीं।

View this post on Instagram

White white baby !!

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on

– यासिर उस्मान ने किताब ‘रेखा- द अनटोल्ड स्टोरी’ के मुताबिक एक दौर में अमिताभ बच्चन के करीबी रहे अमर सिंह बताते हैं- एक बार शबाना आज़मी ने मुझे, अमिताभ और जया को अपनी बर्थडे पार्टी पर बुलाया। हम तीनों लोग एक ही कार में बैठ कर उनके घर पहुंचे।

– अमिताभ ने अपने ड्राइवर से कहा कि हम लोग यहां देर तक रुकेंगे, इसलिए तुम खाना खा कर वापस आ जाओ। लेकिन, जैसे ही हम कमरे के पास पहुंचे तो वहां पर हमने रेखा को देखा था।

View this post on Instagram

KBC Moment

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on

– रेखा को देखते ही अमिताभ बच्चन तुरंत पलटकर उल्टे पांव गाड़ी की तरफ भागे। लेकिन तब तक ड्राइवर वहां से खाना खाने जा चुका था। अमिताभ बच्चन तुरंत टैक्सी पकड़कर वापस घर लौट आए। उन्होंने शबाना आजमी को विश तक नहीं किया।

– यासिर अपनी किताब में लिखते हैं कि रेखा की लाइफ में अमिताभ बच्चन के आने से उनके व्यवहार में भी बदलाव आ गया। रेखा ने सिमी ग्रेवाल को दिए इंटरव्यू में स्वीकार किया है कि अमिताभ बच्चन के सामने खड़े होना आसान नहीं था।

– अमिताभ और रेखा के बीच आज भी कुछ नहीं बदला है। दोनों अक्सर अवॉर्ड फंक्शन और इवेंट में देखे जाते हैं, लेकिन इसके बावजूद न दोनों एक दूसरे से बात करते हैं और न ही कभी एक दूसरे के सामने आते हैं।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

Comments
Loading...