एशियन फिल्म अवॉर्ड 2019 में राजकुमार हिरानी की फिल्म ‘संजू’ रेस में सबसे आगे

0 12

जाने माने फिल्ममेकर राजकुमार हिरानी की फिल्म ‘संजू’ एशियन फिल्म अवॉर्ड 2019 में बेस्ट फिल्म का पुरस्कार जीतने की रेस में सबसे आगे है। वहीं, रजनीकांत की फिल्म ‘2.0’ भी बेस्ट विजुअल एफेक्ट की कैटेगरी के लिए नॉमिनेट हुई है। संजू बेस्ट फिल्म सहित 8 कैटेगरी में नॉमिनेट हुई है। बेस्ट फिल्म के लिए नॉमिनेट दूसरी फिल्मों में ‘जिंपा’, ‘डाइंग टू सर्वाइव’ और ‘शॉपलिफ्टर्स’ शामिल हैं।

खबरों के मुताबिक, निर्देशक ली चांग-डोंग की दक्षिण कोरियाई ड्रामा फिल्म ‘बर्निंग’ को सबसे ज्यादा नॉमिनेशन मिले हैं। ‘शॉपलिफ्टर्स’, ‘संजू’ और ‘शैडो’ को 6 नॉमिनेशन मिले हैं। नॉमिनेशन की घोषणा शुक्रवार को हांगकांग में की गई। अवॉर्ड फंक्शन का आयोजन 17 मार्च को हांगकांग में होगा।

बता दें कि ‘संजू’ निर्देशक राजकुमार हिरानी सर्वश्रेष्ठ निर्देशक कैटेगरी के लिए नॉमिनेट हुए हैं। पर्दे पर संजय दत्त की भूमिका निभा चुके रणबीर कपूर बेस्ट एक्टर कैटेगरी में और विक्की कौशल सर्वश्रेष्ठ सहायक एक्टर कैटेगरी में नॉमिनेट हुए हैं। ‘संजू’ को सर्वश्रेष्ठ पटकथा और मूल संगीत कैटेगरी के लिए भी नॉमिनेट किया गया है।

रणबीर और विक्की ने फिल्म ‘संजू’ में संजय दत्त और कमली का किरदार निभाया था। दोनों की एक्टिंग को बेहद सराहा गया था। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी धमाल मचा दिया था। कई सारे रिकॉर्ड तोड़ थे।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FaacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Comments
Loading...