सोनी टीवी ने ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के 9 वें सीजन को किया लॉन्च

0 128

यह देश एक बार फिर से उस परिचित मध्यम आवाज को सुनेगा जो कहेगी, ‘देवियों और सज्जनों’ और ‘लॉक किया जाए’। करोड़पति बनने के अपने सपने को पूर करने की कोशिश कर रहे कई आकांक्षियों के लिए प्रसिद्ध ‘हॉट सीट’ को एक बार फिर से खोल दिया जाएगा। यह समय है जब देश के सबसे बड़े सुपर स्टार, श्री अमिताभ बच्चन एक बार फिर भारतीय टेलीविजन के सबसे बड़े कार्यक्रम ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (केबीसी) के 9वें संस्करण की मेजबानी करेंगे, जो 28 अगस्त से शुरू हो रहा है, हर सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे केवल सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन (सेट) पर।

केबीसी 9 नई लाइफलाइंस, रोमांचक गेमिफिकेशन और कई प्रकार की तकनीकी उन्नति के साथ शुरू होगा, जो सब विस्तृत रूप से सीमित एपिसोड के इस सीजन समाहित रहेगा। अभी तक की ‘फोन अ फ्रेंड’ लाइफलाइन को इस सीजन में ‘वीडियो अ फ्रेंड’ से बदल दिया जाएगा। इसके अलावा, एक नई कुशल शीर्षक वाली लाइफ लाइन ‘जोड़ीदार’ भी शुरू की गई है, जिसमें प्रतिभागी इस प्रसिद्ध हॉट सीट पर अपने साथ एक पार्टनर को शामिल करने के लिए ला सकते हैं। 7 करोड़ रुपए का जैकपॉट सवाल लाकर इस खेल को और भी ज्यादा मजेदार बनाया जाएगा। यह सबकुछ या कुछ भी नहीं वाला सौदा होगा, जहां प्रतिभागियों की बाकी बची लाइफलाइंस को खत्म कर दिया जाएगा। प्रसिद्ध लाइफ साइज चेक को डिजिटल मुद्रा में परिवर्तित किया जाएगा, जो एक्सिस बैंक के माध्यम से सीधे विजेता के खाते में जाएगी।

आम आदमी और समाज के प्रति उनकी उत्कृष्ट योगदान का सम्मान करने के वादे को आगे ले जाते हुए, श्री बच्चन खास एपिसोड में असल जिंदगी के नायकों को आमंत्रित करेंगे। इन लोगों को न केवल गेम खेलने का मौका दिया जाएगा बल्कि अपने ध्येय के समर्थन में देश तक पहुंचने के लिए एक प्लेटफार्म भी दिया जाएगा।

25 अगस्त को रात 9 बजे सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर टेलीकास्ट किए जाने वाले खास ‘अनावरण’ एपिसोड में दर्शकों को भारत टेलीविजन पर कौन बनेगा करोड़पति के सफर को स्मरण करने का अवसर मिलेगा।

Mr Danish Khan, Mr NP Singh, Mr Amitabh Bachchan, Mr Siddhartha Basu and Mr Ashish Golwalkar

‘कौन बनेगा करोड़पति’ दर्शकों के समावेश को और भी बेहतर करके उन्हें इस खेल के और भी मजदीक लाएगा। जिओ सब्सक्राइबर अब घर बैठे जैकपॉट जीतो प्रतियोगिता में रोज भाग ले सकते हैं और हर रोज एक डैटसन रेडि—गो कार जीतने का मौका पा सकते हैं। पहली बार जिओ के सब्सक्राइबर्स के पास चालू गेम में ‘साथ खेलने’ और हॉट सीट पर बैठे प्रतिभागियों के साथ अपने ज्ञान की तुलना करने अवसर होगा।

बिग सिनर्जी द्वारा निर्मित ‘कौन बनेगा करोड़पति 9’ के प्रायोजक हैं वीवो, जिओ, चिंग्स, डैटसन, रेमंड, एक्सिस बैंक, आकाश ट्यूटोरियल, बिग बाजार और क्विक हील। इस साल, इस कार्यक्रम में महज 7 दिनों में 19.8 मिलियन (1.98 करोड़) के रिकॉर्ड तोड़ पंजीकरण किए गए हैं।

टिप्पणियां:

एनपी सिंह, सीईओ, सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया:

NP Singh

“कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) एक ऐसा कार्यक्रम है जिसने असाधारण रूप से जीवन के हर पहलू में लोगों की जिंदगी को छुआ है। यह कार्यक्रम ने हमेशा ही ज्ञान की ताकत से योग्यता के उदाहरण पेश किए हैं। इस परिज्ञान से प्रेरित होकर, केबीसी अपने 9वें संस्करण के साथ भारतीय टेलीविजन पर वापस आ रहा है, एक नए अवतार में जो कुछ गेमचेंजिंग नवाचार प्रदर्शित करता है।”

दानीश खान, ईवीपी व बिजनस प्रमुख, सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन (सेट)

Danish Khan

“यह भारत के सबसे प्रासंगिक कार्यक्रमों में से एक है, सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन विश्व टेलीविजन पर सबसे प्रसिद्ध मेजबान श्री अमिताभ बच्चन के साथ केबीसी का फास्ट पेस्ड, रोमांचक, तकनीकी रूप से अपग्रेडेड नौंवा संस्करण प्रस्तुत करके काफी खुश है।”

अमिताभ बच्चन, प्रसिद्ध अभिनेता और केबीसी 9 के मेजबान

“कौन बनेगा करोड़पति आद आदमी के सपनों और महत्वाकांक्षाओं को बढ़ावा देता है। यह कार्यक्रम मेरे दिल के बहुत करीब है और मैं सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर इसके नौंवे संस्करण की मेजबानी करके खुश हूं।”

 सिद्धार्थ बसु

Siddharth Basu

“हॉट सीट तक पहुंचने की कोशिश में पंजीकरण की भारी मात्रा इस कार्यक्रम की व्यापक प्रतीक्षा को दर्शाती है। पुराने प्रारूप के सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले फीचर्स के साथ, दर्शक इस सीजन में कुछ अप्रत्याशित पाने की उम्मीद भी कर सकते हैं, सबसे प्रसिद्ध मेजबान अमिताभ बच्चन की अगुवाई में अनूठे फीचर्स, प्रतिभागियों की संलग्नता व जोशपूर्ण आयोजन के साथ एक टबो—चार्ज्ड संस्करण।”

 

Comments
Loading...