मैडम तुसॉड्स में अपने वैक्स स्टैच्यू के लिए न कहने वाले इकलौते स्टार हैं आमिर खान

0 121

बॉलीवुड के सुपरस्टार आमिर खान एक ऐसे एक्टर हैं, जो अपनी फिल्मों में तो कुछ न कुछ अलग करते ही हैं, बल्कि अपनी रीयल लाइफ में भी वो दूसरे स्टार्स से काफी अलग हैं। आपको बता दें, आमिर का जन्म 1965 को मुंबई में डायरेक्टर प्रोड्यूसर ताहिर हुसैन और जीनत हुसैन के घर में हुआ था। आमिर की पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ से जुड़े कई पहलू आप जानते होंगे, लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि आमिर इकलौते ऐसे स्टार हैं जिनका वैक्स स्टैच्यू मैडम तुसॉड्स म्यूजियम में नहीं लगा है।

सभी जानते हैं कि यहां शाहरुख, सलमान से लेकर अमिताभ बच्चन तक के स्टैच्यू हैं लेकिन आमिर का स्टैच्यू यहां आपको देखने को नहीं मिलेगा। हम आपको बताते हैं कि आखिर क्यों नहीं लगा आमिर का वैक्स स्टैच्यू। दरअसल, बॉलीवुड में ‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’ के नाम से फेमस आमिर खान का वैक्स स्टैच्यू मैडम तुसॉड्स म्यूजियम में न लगने की वजह कोई और नहीं बल्कि वो खुद हैं।

सन् 2007 में उन्हें भी मैडम तुसॉड्स की ओर से शाहरुख और सलमान के साथ म्यूजियम में खड़े होने का ऑफर मिला था। लेकिन आमिर ने इस ऑफर से साफ इनकार कर दिया। इस ऑफर को मना करने की वजह बताते हुए आमिर ने कहा कि, वो इस स्टैच्यू में इंट्रेस्टेड नहीं हैं। वो ऐसी कोई भी चीज अपने पीछे नहीं छोड़ना चाहते हैं जो उनसे कोई दिलचस्पी पैदा न करती हो क्योंकि उनके पास इसके अलावा भी करने के लिए बहुत कुछ है।

इनके स्टैच्यू लग चुके मैडम तुसाड्स में

– 2012 में धक-धक गर्ल के नाम से फेमस माधुरी दीक्षित को मैडम तुसॉड्स म्यूजियम में जगह मिली।

– 2008 में सलमान खान को मैडम तुसॉड्स में जगह मिली। 2012 में उनका स्टैच्यू न्यूयॉर्क ब्रांच में शिफ्ट कर दिया गया।

-2011 में करीना कपूर का वैक्स स्टैच्यू मैडम तुसॉड्स में लगाया गया। पहले वे ‘जब वी मेट’ के पोज में थीं बाद में उनका लुक ‘रावन’ के छम्मक छल्लो स्टाइल से बदल दिया गया।

– लंदन के मैडम तुसॉड्स म्यूजियम में शाहरुख खान का 2007 में स्टैच्यू लगा।

-लंदन के मैडम तुसॉड्स म्यूजियम में ऐश्वर्या राय का वैक्स स्टैच्यू 2004 लगा। यहां जगह पाने वाली वो बॉलीवुड की पहली एक्ट्रेस हैं।

– ‘बाहुबली-2’ की सक्सेस के बाद प्रभास के स्टैच्यू को भी बैंकॉक के मैडम तुसॉड्स में जगह मिली (2017)। वे साउथ के पहले ऐसे स्टार हैं जिन्हें यहां जगह मिली है।

– 2011 में ऋतिक रोशन को मैडम तुसॉड्स में जगह मिली। उनका स्टैच्यू ‘धूम-2’ लुक वाले पोज में हैं।

-मैडम तुसॉड्स की दिल्ली ब्रांच में मधुबाला का स्टैच्यू है जो कि उनकी फिल्म ‘मुगल-ए-आजम’ के लुक में है।

– कैटरीना कैफ भी इसी लिस्ट में शुमार हैं। उनका स्टैच्यू भी मैडम तुसॉड्स में लगा हुआ है।

– अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के पहले ऐसे एक्टर हैं जिन्हें 2000 में लंदन के मैडम तुसॉड्स म्यूजियम में जगह मिली। उनका स्टैच्यू म्यूजियम की USA, हांग-कांग, बैंकॉक ब्रांच में भी है।

– वरुण धवन की फिल्म ‘जुड़वां-2’ की सक्सेस के बाद ही उनका वैक्स स्टैच्यू मैडम तुसॉड्स म्यूजियम में लगा। इस बात की जानकारी फिल्म मेकर करन जौहर ने ट्वीट कर दी थी। उनका ये वैक्स स्टैच्यू हांग कांग के मैडम तुसॉड्स म्यूजियम में लगाया गया।

– फिल्म ‘बाहुबली’ के फेमस कैरेक्टर कटप्पा (सत्यराज) का मोम का पुतला भी लंदन के मैडम तुसॉड्स म्यूजियम में लगने वाला है। फिलहाल ये बनकर तैयार हो रहा है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram परa जा सकते हैं.

Comments
Loading...