मूवी रिव्यू: एक्शन भरा एन्टरटेनर है ‘अ जैन्टलमैन’

0 147

रेटिंग***

इसमें कोई शक नहीं कि हम भी अब टेक्नॉलाजी में हॉलीवुड से किसी भी तरह कम नहीं हैं। उसका ताजा प्रमाण है फॉक्स स्टूडियो द्धारा प्रेजेन्ट तथा कृष्णा डीके राज द्धारा निर्देशित फिल्म ‘अ जैन्टलमैन’।

गौरव यानि सिद्धार्थ मल्होत्रा मियामी में सैटल है। उसकी इच्छा है कि उसका एक घर तथा बीवी बच्चे हों। घर वो ले चुका है और अपने ऑफिस में काम करने वाली लड़की काव्या यानि जैकलीन फर्नांडीज को चाहता है। जैकलिन एक एडवैंचर पसंद लड़की है। दूसरी तरफ रिशी यानि सिद्धार्थ मल्हौत्रा-डबल रोल- एक ऐंजसी एएनआई के लिये काम करता है। उसका बॉस कर्नल यानि सुनील शेट्टी है जो देश सेवा की आड़ में कुछ अपने प्रसनल ऑपरेशन भी रिशी और दूसरे सहयोगी याकूब यानि दर्शन कुमार के तहत करवाता रहता है। दरअसल सिद्धार्थ अब खून खराबे से उकता गया है और अब वो ये काम छौड़ देना चाहता है और वो कर्नल को छौड़ने का फैसला कर लेता है लेकिन कर्नल उसका पीछा नहीं छोड़ता। इसके बाद की कहानी जानने के लिये फिल्म देखी जाये तो बेहतर होगा।

जैसा कि कहा गया है कि अब हम भी आधुनिक तकनीक का बेखूबी इस्तेमाल कर हॉलीवुड की फिल्मों का मुकाबला कर रहे हैं। इस फिल्म में भी दर्शक की पंसद की सभी मसाले मौजूद हैं यानि मियामी की बेहतरीन लोकेशनें, जबरदस्त एक्शन और चमकते किरदार। इन सारी चीजों को बढ़िया ढंग से कैमरे में कैद किया गया है। म्यूजिक की बात की जाये तो चन्द्रलेखा गीत दर्शनीय बन पड़ा है। द्वव निर्देशक ने कथा और चुस्त पटकथा का बढ़िया इस्तेमाल कर एक ऐसी फिल्म तैयार की जो हर दर्शक की पंसद पर खरी साबित होगी।

सिद्धार्थ मल्हौत्रा दौहरी भूमिका में पूरी तरह से पास करार दिये जा सकते हैं क्योंकि जिस खूबी से उसने एक सीधे सादे नोकरी पेशा किरदार गौरव को निभाया है उसी खूबी से उसने एक्शन मैन रिशी को निभाया है। जैकलिन बेहद ग्लैमरस और सेक्सी अवतार में दर्शकों का दिल जीतने में पूरी तरह कामयाब है। दर्शक कुमार ने भी बढ़िया तरह से अपने एक्शन रोल को अंजाम दिया है। छोटे से नगेटिव किरदार में सुनील शेट्टी बढ़िया काम कर गये।

अंत में फिल्म को लेकर कहा जाता है कि यह एक फुल एन्टरटेन एक्शन पैक्ड ऐसी फिल्म ह जो दर्शक की पंसद पर पूरी तरह खरी साबित होती है।

Comments
Loading...